अंतर्राष्ट्रीय

अप्रैल महीना को डोनाल्ड ट्रंप ने घोषित किया "राष्ट्रीय यौन उत्पीडऩ जागरूकता एवं रोकथाम माह"

अप्रैल महीना को डोनाल्ड ट्रंप ने घोषित किया राष्ट्रीय यौन उत्पीडऩ जागरूकता एवं रोकथाम माह

अप्रैल महीना को डोनाल्ड ट्रंप ने घोषित किया "राष्ट्रीय यौन उत्पीडऩ जागरूकता एवं रोकथाम माह"

Photo

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अप्रैल 2018 को राष्ट्रीय यौन उत्पीडऩ जागरूकता एवं रोकथाम माह’ घोषित किया है। राष्ट्रपति ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब अमेरिका में इस मुद्दे पर राष्ट्रीय बहस चल रही है और खुद ट्रंप पर भी यौन दुराचार के आरोप लगे हैं।

व्हाइट हाउस द्वारा ट्रंप की ओर से जारी घोषणा में कहा गया है, यह दुखद है कि हमारे समाज में यौन उत्पीडऩ के अपराध अभी भी हो रहे है और अपराधी अक्सर जवाबदेही से बच जाते हैं। इस तरह के जघन्य अपराध लगातार अन्तरंग संबंध में, सार्वजनिक जगहों और कार्यस्थलों पर हो रहे हैं। इसमें कहा गया है, प्राय: उत्पीडऩ के शिकार लोग खामोश रह जाते हैं। हो सकता है कि पीडि़तों को आरोपियों द्वारा प्रतिकार का डर लगता हो या फिर उनका विश्वास न्याय व्यवस्था में कम हो या इस तरह के अनुभव से उबरने में परेशानी होती हो।

विज्ञप्ति में कहा गया है, हमारा प्रशासन यौन उत्पीडऩ के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए और पीडि़तों को सशक्त करके आरोपियों की पहचान करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि दोषियों को जिम्मेदार ठहराया जा सके।वहीं अब तक ट्रंप पर कम से कम 20 महिलाओं ने सार्वजनिक तौर से यह आरोप लगाए हैं कि उन्होंने राष्ट्रपति बनने से पहले उनका यौन उत्पीडऩ किया या प्रताडि़त किया। हालांकि व्हाइट हाउस ने कहा कि ये महिलाएं झूठ बोल रही हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top