तकनीकी

बिना SIM के अब हो सकेगी बात,जाने कैसे

बिना SIM के अब हो सकेगी बात,जाने कैसे

बिना SIM के अब हो सकेगी बात,जाने कैसे

Photo

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी BSNL की इंटरनेट टेलीफोनी सेवा ‘विंग्स’ के लिए अब तक 4,000 बुकिंग मिल गई हैं।  कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने आज यह जानकारी दी। यह सेवा इस सप्ताह शुरू हो रही है। इसके जरिये देश में कहीं से भी मोबाइल एप के जरिये कोई भी फोन नंबर डायल किया जा सकेगा।

BSNL की इस नई सेवा का अनावरण दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने 11 जुलाई को किया था। यह सेवा 25 जुलाई से परिचालन में आ रही है। श्रीवास्तव ने एजेंसी से कहा, ‘BSNL इंटरनेट टेलीफोनी सेवा शुरू करने वाली पहली कंपनी है। हमें भरोसा है कि यह सेवा विशेषरूप से युवाओं को आकर्षित करेगी। वे डाटा कनेक्टिविटी के जरिये इंटरनेट कॉल कर सकेंगे।

यह सेवा उस स्थिति में अधिक उपयोगी साबित होगी जबकि ग्राहक विदेश जाएगा।’ उन्होंने कहा कि करीब 4,000 ग्राहकों ने पहले ही इस सेवा के लिए आवेदन कर दिया है। इस सेवा में ग्राहक सालाना 1,099 रुपये के शुल्क अदा कर असीमित कॉल कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें किसी भी दूरसंचार आपरेटर की इंटरनेट या वाईफाई सेवा का इस्तेमाल करना होगा। अभी मोबाइल एप का इस्तेमाल करने वाले उसी एप का इस्तेमाल करने वाले अन्य लोगों को वॉयस कॉल कर सकते हैं। व्हॉट्सएप इस तरह की सुविधा देती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top