होम अब उत्तर कोरिया ने इंटरनेट की दुनिया में रखा कदम, Kim Jong Un बना पहला यूजर

विदेश

अब उत्तर कोरिया ने इंटरनेट की दुनिया में रखा कदम, Kim Jong Un बना पहला यूजर

इंटरनेट से दूरी बनाए रखने वाले उत्तर कोरिया के तानाशाह ने अपने देश के लोगों को लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सलाह ली। अब उत्तर कोरिया के लोग अपने स्मार्टफोन के जरिए एक-दूसरे को संदेश भेज सकते हैं।

अब उत्तर कोरिया ने इंटरनेट की दुनिया में रखा कदम, Kim Jong Un बना पहला यूजर

इंटरनेट से दूरी बनाए रखने वाले उत्तर कोरिया के तानाशाह ने अपने देश के लोगों को लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सलाह ली। अब उत्तर कोरिया के लोग अपने स्मार्टफोन के जरिए एक-दूसरे को संदेश भेज सकते हैं। पहली बार उत्तर कोरिया के लोग ई- शॉपिंग और ऑनलाइन बैंकिंग की सुविधा शुरू कर दी गई है।

पूर्वी अफ्रीकी देशों को छोड़कर उत्तर कोरिया के लोग पृथ्वी पर अब सबसे कम इंटरनेट इस्तेमाल करने वाला देश माना जाता है। कहा जाता है कि उत्तर कोरिया में मुश्किल ही किसी के पास ईमेल एड्रेस होगा। किम जोंग पहले ऐसे नेता है, जिन्होंने देश में इंटरनेट का इस्तेमाल शुरू किया है। उत्तर कोरिया में घोषणा की गई है कि अब देश में जरूरत के मुताबिक इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि इंटरनेट के इस्तेमाल पर पूरी बारीकी से निगरानी राखी जाएगी जाएगी। घोषणा की गई है कि अगर इंटरनेट की जरूरत होती है देश की किसी भी यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top