होम अब 12 मार्च को नहीं होगी 68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा, अगली सुनवाई की डेट 12 मार्च तय की गयी

उत्तर प्रदेश

अब 12 मार्च को नहीं होगी 68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा, अगली सुनवाई की डेट 12 मार्च तय की गयी

अब 12 मार्च को नहीं होगी 68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा, अगली सुनवाई की डेट 12 मार्च तय की गयी

अब 12 मार्च को नहीं होगी 68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा, अगली सुनवाई की डेट 12 मार्च तय की गयी

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2017 की आन्सर की खारिज कर नई मेरिट लिस्ट बनाने वाले लखनऊ खंडपीठ के निर्णय को फिलहाल सही माना है और योगी सरकार को तगड़ा झटका देते हुए 12 मार्च को होने वाली शिक्षक भर्ती पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट में विशेष अपील करने के बाद सरकार को उम्मीद थी कि हाईकोर्ट शायद सरकार को राहत दे दे, लेकिन कोर्ट ने सरकार को कोई तात्कालिक राहत नहीं दी और अगली सुनवाई की डेट 12 मार्च तय कर दी गयी है।

सरकार ने परीक्षा स्थगित करने का दिया निर्देश

अदालत से राहत न मिलने के बाद सरकार ने 68,500 शिक्षक भर्ती की 12 मार्च को प्रस्तावित परीक्षा को फिलहाल टालने का फैसला लिया है। सचिव बेसिक शिक्षा मनीषा त्रिघाटिया ने इस बाबत निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद और सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी, इलाहाबाद को शिक्षक भर्ती परीक्षा को अग्रिम आदेशों तक स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है।
  
आखिर क्यों रखा गया इतना सस्पेंस 

लिखित परीक्षा रोकने के सिंगल बेंच के ऑर्डर के विरुद्ध डाली गई रिट संख्या 8925/2018 की सुनवाई डबल बेन्च के कोर्ट नम्बर 39 में हुई। सुनवाई के बाद हमेशा की तरह सरकारी वकील द्वारा मीडिया को जानकारी दिए जाने का इंतजार था और हाईकोर्ट के बाहर मीडिया कर्मी इसका इंतजार भी करते रहे, लेकिन इस पर पूरा सस्पेंस बनाये रखा गया और देर रात लखनऊ से इस बावत सचिव बेसिक शिक्षा द्वारा जानकारी जारी की गई। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top