खेल-संसार

इंग्लैंड टीम को सिर्फ भारतीय टीम ही उसकी सरजमी पर उसे हरा सकती है : रविन्द्र जडेजा

इंग्लैंड टीम को सिर्फ भारतीय टीम ही उसकी सरजमी पर उसे हरा सकती है : रविन्द्र जडेजा

इंग्लैंड टीम को सिर्फ भारतीय टीम ही उसकी सरजमी पर उसे हरा सकती है : रविन्द्र जडेजा

Photo

रविन्द्र जडेजा का मानना है कि इंग्लैंड टीम को सिर्फ एक भारतीय टीम ही है जो उसकी सरजमी पर उसे हरा सकती है। इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही 5मैचों की क्रिकेट टेस्ट श्रृंखला से पहले कहा कि भारतीय टीम ही इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर हरा सकती है। रविन्द्र जडेजा ने एक साइट को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि भारतीय क्रिकेट में अच्छी बात यह है कि हमारे पास कई विकल्प हैं।

ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय टीमों में किसी खिलाड़ी के संन्यास के बाद इतने विकल्प नहीं होते हैं। हमारे पास अभी सब कुछ हैं। हम इस श्रृंखला को लेकर सकारात्मक है और हम वास्तव में ऐसा महसूस करते हैं कि ये टीम इंग्लैंड को उनकी सरजमीं पर हरा सकती है। उन्होंने भारतीय टीम मैच में दो स्पिनरों के साथ उतर सकती हैं जिससे टीम में जगह बनाने के लिए जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव के बीच मुकाबला रहेगा।

रविन्द्र जडेजा से जब बायें हाथ के दो स्पिनरों के साथ उतरने की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, कि कुछ भी हो सकता है कुलदीप काफी अच्छा खेल रहा है। भारतीय टीम 2014 में पिछले दौरे पर पांच मैचों की श्रृंखला 1-3 से हार गई थी लेकिन जडेजा को लगता है कि टीम अब काफी परिपक्व हैं। उन्होंने कहा कि हां, अब हमारे पास ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी है। ज्यादातर खिलाडिय़ों को कम से कम 25-30 टेस्ट मैचों का अनुभव है। टेस्ट क्रिकेट में अनुभव काफी मायने रखता है।

रविन्द्र जडेजा ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के लिए कहा कि उनकी टीम में अच्छे तेज गेंदबाज है जो घरेलू हालात का फायदा उठा सकते हैं। जडेजा ने कहा कि हमारी टीम में भी कुछ अच्छे गेंदबाज हैं। 2014 के दौरे पर हमारे पास अनुभव की कमी थी। हमें यह नहीं पता था कि पिच कैसी होगी और मौसम से कैसे निपटना है। अब हम हालात से वाकिफ है और टेस्ट क्रिकेट का अनुभव भी हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top