हक़ीक़त

जीत का जश्न छोड़कर Cyclone Ockhi से हुई हानि का जायजा लेने लक्षद्वीप पहुंचे PM मोदी

जीत का जश्न छोड़कर Cyclone Ockhi से हुई हानि का जायजा लेने लक्षद्वीप पहुंचे PM मोदी

जीत का जश्न छोड़कर Cyclone Ockhi से हुई हानि का जायजा लेने लक्षद्वीप पहुंचे PM मोदी

Photo

गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव की जीत के जश्न को छोड़कर आज PM मोदी "ओखी" तूफान की चपेट में आए लक्षद्वीप का दौरा करने पहुंचे हैं, ओखी के कारण बर्बाद हुए हालात को निपटाने के लिए उन्होंने एक मेगा प्लान भी तैयार किया है, जिसके लिए उन्होंने एक रिव्यू बैठक भी की है।

ज्ञात हो कि पिछले महीने इस चक्रवाती तूफान ने लक्षद्वीप में भयंकर तबाही मचाई थी जिसमें 66 लोगों की मौत हो गई थी और 600 मछुआए लापता हो गए थे, इसके अलावा केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में भारी आर्थिक नुकसान भी हुआ था। PM मोदी लक्षद्वीप के बाद कावारत्ती, कन्याकुमारी और तिरुवनंतपुरम में राहत कार्यो की ताजा स्थिति की भी समीक्षा करेंगे और पीड़ितों के परिवार वालों से भी मिलेंगे।

आपको बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दक्षिणी केरल में चक्रवात "ओखी" से प्रभावित कुछ स्थानों का दौरा किया था। इस दौरान वे च्रकवात की चपेट में आए मछुआरों के परिजनों से भी वो मिले थे। राहुल गांधी ने कहा कि, मैं शारीरिक रूप से यहां नहीं था लेकिन अपनी आत्मा से मैं यहीं था। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को तूफान की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, उनके प्रति मैं सम्मान व्यक्त करता हूं। गांधी ने कहा था , किसानों के पास एक मंत्रालय है जो उनके हितों को देखता है और मेरा मानना है कि अब समय आ गया है कि हम मछुआरों के लिए भी एक मंत्रालय का गठन किया जाए। जो उनके हितों को देखे और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top