अपराध

खुफिया विभाग व संयुक्त टीम ने एक व्यक्ति के पास से किया सेटलाइट फ़ोन बरामद

खुफिया विभाग व संयुक्त टीम ने एक व्यक्ति के पास से किया सेटलाइट फ़ोन बरामद

खुफिया विभाग व संयुक्त टीम ने एक व्यक्ति के पास से किया सेटलाइट फ़ोन बरामद

Photo

बलरामपुर। खुफिया विभाग व पचपेड़वा पुलिस की संयुक्त टीम ने क्षेत्र के रामनगर गांव से शनिवार की भोर दबिश देकर एक व्यक्ति के पास से सेटेलाइट फोन बरामद किया है। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर खुफिया विभाग के अफसर पूछताछ में जुट गए हैं।

पुलिस की मानें तो पचपेड़वा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव निवासी मजहर हुसैन सऊदी अरब देश के अल वसीम प्रांत के बुरेदा शहर में काम करता है। इसी गांव का एक व्यक्ति और भी रहता है। उसने घर पर सामान देने की बात कहकर मजहर को एक टिफिन बॉक्स दिया था। 24 दिसंबर को मजहर मुंबई पहुंचा। नागपुर होते हुए वह 27 को अपने घर पहुंचा। 28 दिसंबर को दोस्त का बेटा सामान लेने के लिए उसके घर पहुंच गया। उसने टिफिन बॉक्स पकड़ा दिया।

सूत्रों की मानें तो लखनऊ में खुफिया एजेंसी को बलरामपुर जिले के पचपेड़वा क्षेत्र के नेपाल सीमा से सटे गांव में सेटेलाइट फोन से बात करने का लोकेशन मिला। इसके बाद फैजाबाद जांच एजेंसी की टीम ने गांव में डेरा डाल दिया। इसी बीच एजेंसी को पता चला कि 27 को मजहर घर आया है। उससे पूछताछ हुई लेकिन उसने अनभिज्ञता जाहिर की। तीन जनवरी को सेटेलाइट फोन स्विच ऑफ कर दिया गया। जांच एजेंसी ने दोस्त के बेटे जीशान के पास से थुराया कंपनी का सेटेलाइट फोन बरामद किया। जिसमें एसटीसी सिम भी लगा था। सूत्रों की मानें तो बरामद सेटेलाइट से तीन बार कॉल हुई है। कॉल कहां हुई इसका जवाब वह नहीं दे पा रहा है। सेटेलाइट लाने का उद्देश्य क्या था, इसके बारे में भी कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है।

खुफिया विभाग के एक अफसर के मुताबिक आतंकवादी जाकिर नायक का लोकेशन नेपाल के कृष्णानगर में मिला है। कृष्णानगर से रामनगर की दूरी महज 15 किलोमीटर है। ऐसे में मामला और भी संदिग्ध हो गया है। सऊदी अरब का बुरेदा शहर इस्लामिक स्टेट का गढ़ माना जाता है। हालांकि पुलिस अभी कुछ कहने का तैयार नहीं है।

रिपोर्ट- अनवार अहमद, बलरामपुर।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top