राष्ट्रीय

CBI मुद्दे को लेकर राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने दी अपनी गिरफ्तारी

CBI मुद्दे को लेकर राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने दी अपनी गिरफ्तारी

CBI मुद्दे को लेकर राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने दी अपनी गिरफ्तारी

Photo

घूसकांड से शुरू हुई CBI की जंग अब पूरी तरह राजनैतिक हो गया है। 

CBI मामले में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों ने CBI दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। 

विरोध करते हुए राहुल गाँधी ने अपनी गिरफ्तारी भी दी .राहुल गाँधी के साथ अशोक गहलोत, प्रमोद तिवारी समेत कई नेताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी। 

राहुल गाँधी की अगुवाई में कांग्रेस का ये मार्च दयाल सिंह कॉलेज से शुरू हुआ और CBI दफ्तर तक चला गया। 

राहुल गांधी ने लोधी रोड पुलिस स्टेशन में अपनीं गिरफ्तारी दी। 

इस प्रदर्शन में राहुल गाँधी के साथ कई विपक्षी नेता भी मौजूद रहे, जिनमें शरद यादव, डी. राजा, तृणमूल कांग्रेस के नेता भी मौजूद रहे। 

बता दें कि  CBI विवाद में आज सुप्रीम कोर्ट में CBI के डायरेक्टर अलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई होनी है. अलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस अपना फैसला सुनना शुरू कर दिया है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि इस मामले CVC दस दिन जांच पूरी करे. इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में करे. कोर्ट ने साफ़ कह दिया है कि CVC दस दिन के अंदर मामले की जांच को पूरी करे। 

आपको बता दें कि CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार के आदेश के खिलाफ कांग्रेस आज दिल्ली में CBI मुख्यालय समेत राज्यों की राजधानियों में CBI दफ्तरों के सामने धरना- प्रदर्शन करेगी। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में CBI हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन की अगुआई करेंगे. कांग्रेस पार्टी CBI डायरेक्टर के खिलाफ आदेश को तुरंत वापस लेने की मांग के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस पूरे मामले पर देश से माफी की मांग करेगी। 

वहीं दूसरी तरफ़ सरकार द्वारा छुट्टी पर भेजे जाने के विरोध में आलोक वर्मा की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. जस्टिस रंजन गोगोई और दो जज मामले पर सुनवाई करेंगे। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top