सियासत

ना-ना करते राजनाथ सिंह ही बनेंगे यूपी CM

ना-ना करते राजनाथ सिंह ही बनेंगे यूपी CM

ना-ना करते राजनाथ सिंह ही बनेंगे यूपी CM

Photo

लखनऊ. UP चुनावों के परिणाम आने के बाद BJP के भीतर मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर मंथन चल रहा है तमाम चेहरों पर चर्चा चल रही है जिसमें केशव प्रसाद मौर्या योगी आदित्यनाथ महेश शर्मा मनोज सिन्हा अहम हैं। नारद मंथन के द्वारा किये जा रहे मंथन के अनुसार इन सबसे से आगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह का नाम चल रहा है। माना जा रहा है कि राजनाथ सिंह के नाम पर BJP और RSS दोनों ही अपनी मुहर लगा चुके हैं और जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है।

UP में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद सूत्रों की मानें तो पार्टी राजनाथ सिंह को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला ले चुकी है और जल्द ही उनके नाम की घोषणा हो सकती है। यूपी में जिस तरह से BJP को प्रचंड बहुमत मिला है उसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि वह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरें लिहाजा राजनाथ सिंह जैसे अनुभवी चेहरे को वह तरजीह देना चाहते हैं।

वही यूपी भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात के दौरान पीएम ने उनके साथ यूपी के सीएम के नाम पर चर्चा की। BJP इस बात की पक्षधऱ है कि यूपी की कमान ऐसे हाथ में देनी चाहिए जो अनुभवी हो। राजनाथ सिंह यूपी में CM का पद संभाल चुके हैं और उनके कार्यकाल को बेहतर प्रशासनिक कार्यकाल के तौर पर जाना जाता है इसके अलावा उनके पास राज्य के साथ केंद्र की राजनीति का भी लंबा अनुभव है जोकि उनके पक्ष में जा सकता है।

BJP में तमाम नेताओं के नामों पर नजर डालें तो एक भी ऐसा चेहरा सामने निकलकर नहीं आता है जो अनुभव के मामले में उनसे अधिक हो। राजनाथ सिंह को यूपी की सक्रिय राजनीति का लंबा अनुभव है और बतौर यूपी के CM उनका प्रशासनिक अनुभव काफी लंबा है लिहाजा राजनाथ सिंह के नाम के आगे कोई भी दूसरा चेहरा नहीं टिकता है। राजनाथ सिंह के अलावा यूपी के CM के तौर पर केशव प्रसाद मौर्या मनोज सिन्हा योगी आदित्यनाथ और मेहश शर्मा का नाम भी है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top