बहस

शरद पवार ने की मोदी सरकार बनने को लेकर ये भविष्यवाणी

शरद पवार ने की  मोदी सरकार बनने को लेकर ये भविष्यवाणी

शरद पवार ने की मोदी सरकार बनने को लेकर ये भविष्यवाणी

Photo

एनसीपी चीफ शरद पवार ने लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की स्थिति को लेकर कहा है कि, चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है, लेकिन नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

मंगलवार को एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पवार ने कहा, बीजेपी संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है और उसे सरकार बनाने के लिए सहयोगी दलों की जरूरत होगी। इस परिदृश्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा मौका मिलने की संभावना नहीं है।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अभी अंतिम और सातवें चरण का मतदान होना बाकी है. लेकिन इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने 23 मई के बाद नई सरकार बनने को लेकर दावा किया है।

शरद पवार ने दावा करते हुए कहा है कि अगर राष्ट्रपति बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बुलाते भी हैं तो वह सदन में अपना बहुमत सिद्ध नहीं कर सकेगी. शरद पवार ने दावा किया कि अगर मोदी सरकार बनाने में कामयाब हो भी जाते हैं तो उसका वही हस्र होगा, जो 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी की 13 दिन की सरकार का हुआ था।

हालांकि, शरद पवार ने ये साफ साफ संकेत दिए कि लोकसभा चुनाव नतीजों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरेगी, लेकिन बहुमत से दूर रहेगी. त्रिशंकु लोकसभा के बारे में पूछे गए सवाल पर शरद पवार ने कहा कि त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में हॉर्स ट्रेडिंग कोई भी गुंजाइश नहीं होगी क्योंकि सारे पक्ष एक साथ होंगे।

शरद पवार ने कहा, ‘21 मई को गैर बीजेपी सरकार बनने की प्रक्रिया की शुरुआत होगी. सभी पक्ष कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने के लिए एक साथ आएंगे. सभी विपक्षी दल बैठक कर रहे हैं. उसके बाद हम कोई फैसला करेंगे।

बता दें, इससे पहले भी शरद पवार कह चुके हैं कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा. वहीं अगर ये सबसे बड़ी पार्टी बनी तो भी उसे गठबंधन की जरूरत पड़ेगी. बीजेपी बड़ी पार्टी बन सकती है पर उसे बहुमत नहीं मिलेगा और गठबंधन की स्थिति में नरेंद्र मोदी स्वीकार नहीं होंगे. इस चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे. उन्हें बहुमत के लिए जो आंकड़े चाहिए वो उन्हें नहीं मिलने वाले हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top