होम शूटर अनीश भानवाला ने गोल्ड तो जीत लिया अब देनी होगी परीक्षा

खेल-संसार

शूटर अनीश भानवाला ने गोल्ड तो जीत लिया अब देनी होगी परीक्षा

गोल्डकोस्ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में अनीश ने एक रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए गोल्ड जीत लिया। शूटर अनीश भानवाला ने 15 साल की उम्र में 25 मीटर रैपिड पिस्टल में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है।

शूटर अनीश भानवाला ने गोल्ड तो जीत लिया अब देनी होगी परीक्षा

गोल्डकोस्ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में अनीश ने एक रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए गोल्ड जीत लिया। शूटर अनीश भानवाला ने 15 साल की उम्र में 25 मीटर रैपिड पिस्टल में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। अनीश भारत की ओर से सबसे युवा गोल्ड मेडलिस्ट बन गए हैं। अनीश के पहले 16 साल की मनु भाकर ने इसी कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीता था। लेकिन कॉमनवेल्थ गेम्स में आने से पहले ही अनीश के सामने एक बड़ी मुश्किल थी और वो ये कि उन्हें बोर्ड परीक्षा भी देनी थी। इसी कारण उन्हें जूनियर वर्ल्‍ड कप का भी हिस्सा नहीं बनाया गया था लेकिन कॉमनवेल्थ एक बहुत बड़ा मौका होता है। उनकी परीक्षा और कॉमनवेल्थ के एक साथ होने के कारण उनके सामने बड़ी मुश्किल सामने पैदा हो गई थी।

अनीश ने सीबीएसई को पत्र लिखकर निवेदन किया था कि बोर्ड उन्हें बाद में कम से कम एक पेपर देने के लिए अनुमति दे दे। अनीश को बोर्ड ने यह अनुमति दे दी। अब कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड लेकर पास होने वाले अनीश को बोर्ड परीक्षा का सामना करना होगा। आपको बता दें कि पिछले साल जून में अनीश नए विश्व रिकॉर्ड के साथ जूनियर वर्ल्ड चैंपियन बने थे। अनीश भानवाला ने चैंपियनशिप के पहले दिन 579 शॉट्स के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के साथ ही गोल्ड जीता था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top