होम छात्राओ नें सीखा आत्मरक्षा के गुण

उत्तर प्रदेश

छात्राओ नें सीखा आत्मरक्षा के गुण

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक बलरामपुर राजेश कुमार द्वारा *पायनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज* बलरामपुर में *ऑपरेशन सेल्फ डिफेंस* की कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग जनपदीय पुलिस तथा प्रशिक्षक द्वारा दिया गया।

छात्राओ नें सीखा आत्मरक्षा के गुण

बलरामपुर  पुलिस अधीक्षक बलरामपुर राजेश कुमार द्वारा *पायनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज* बलरामपुर में *ऑपरेशन सेल्फ डिफेंस* की कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग जनपदीय पुलिस तथा प्रशिक्षक द्वारा दिया गया ।इस क्रम में सबसे पहले पुलिस अधीक्षक द्वारा दीप प्रज्वलित कर तथा विन्धावासिनी सरस्वती के फ़ोटो पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । पायनियर पब्लिक स्कूल की छात्रों द्वारा सरस्वती वंदना तथा स्वागत गीत गाकर आए हुए लोगों का स्वागत किया गया । जनपद  के ताइक्वांडो प्रशिक्षक जियाउद्दीन तथा जनपदीय पुलिस की देखरेख में वहां की छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर का प्रशिक्षण दिया गया ।

पुलिस अधीक्षक बलरामपुर राजेश कुमार ने अपने संबोधन में छात्राओं को *महिला हेल्पलाइन 1090 पुलिस हेल्पलाइन dial 100* तथा उत्तर प्रदेश पोलिस द्वारा चलाए जा रहे एंटी रोमियो स्क्वायड के बारे में भी जानकारी दी गई तथा यह बताया कि विपरीत परिस्थिति में छात्राओं को घबराना नहीं चाहिए बल्कि हिम्मत से उस परिस्थिति का मुकाबला करना चाहिए। तत्पश्चात अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह तथा क्षेत्राधिकारी नगर ओपी सिंह ने भी छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि अपने ऊपर हो रहे किसी भी प्रकार की दुर्व्यवहार/अत्याचार को बर्दाश्त करने की बजाय अपने माता-पिता तथा पुलिस से शिकायत करें तथा यह बताया गया कि शिकायत करने के बाद आपकी पहचान को गोपनीय रखते हुए कार्यवाही की जाती है तथा शोहदों को सबक सिखाया जाता है प्रतिभाशाली छात्राओं को पावर एंजेल चुनकर उनको सम्मानित किया गया। इस दौरान स्कूल प्रशासन के साथ जनपद पुलिस के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट - अनवार अहमद, बलरामपुर। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top