अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका के फ्लोरिडा स्कूल में हुए सबसे दर्दनाक शूटिंग- FBI

अमेरिका के फ्लोरिडा स्कूल में हुए सबसे दर्दनाक शूटिंग- FBI

अमेरिका के फ्लोरिडा स्कूल में हुए सबसे दर्दनाक शूटिंग- FBI

Photo

अमेरिका के फ्लोरिडा स्कूल में हुए सबसे दर्दनाक शूटिंग को लेकर एफबीआई ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें एक महीने पहले ही फ्लोरिडा स्कूल शूटर निकोलस क्रूज के बारे में सुचना मिली थी कि वो खतरनाक हो सकता है, लेकिन जांच एजेंसी ने इस चेतावनी को नजरंदाज कर दिया, कोई भी कदम नहीं उठाया गया। एफबीआई ने कहा कि उन्हें पिछले माह 5 जनवरी को क्रूज के दोस्त ने फोन कर धमकी दी थी कि क्रूज स्कूल पर गन से हमला करेंगे।

एफबीआई ने कहा, 'एक कॉलर ने उन्हें क्रूज के गन ऑनरशिप, लोगों की हत्याएं करने की इच्छा, अस्थिर दिमाग, हैरान करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट के बारे में जानकारी दी थी और यहां तक कि स्कूल पर हमले करने की इच्छा को लेकर भी कहा था।' इतनी बड़ी घटना होने के दो दिन बाद अब एफबीआई ने स्वीकार किया है कि उन्होंने कॉलर को सीरियसली नहीं लिया और हम कोई एक्शन नहीं ले पाए। एफबीआई ने कहा है कि कॉलर मदद करना चाह रहा था, जो कि नहीं हो पाया। उस वक्त किसी भी प्रकार की जांच नहीं हो पाई। 

दर्दनाक घटना के बाद एफबीआई ने कहा कि वे पीड़ितों के परिवार वालों से मिल रहे हैं और जिनकी मौत हुई है उनके प्रति उनकी गहरी संवेदनाएं हैं। फ्लोरिडा के पार्कलैंड स्कूल में पिछले बुधवार से मातम छाया हुआ है। 19 साल के क्रूज ने पार्कलैंड स्कूल में एआर-15 स्टाइल राइफल लेकर गया और अंधाधुंध गोलीबारी करते हुए 17 मासूमों को जान ले ली। आपको बता दें कि अमेरिकी नागरिकों को बिना लाइसेंस के हथियार रखने का अधिकार है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top