वास्तु शास्त्र

प्रेग्नेंट महिला के कमरे में रखनी चाहिए ये 8 चीजें

प्रेग्नेंट महिला के कमरे में रखनी चाहिए ये 8 चीजें

प्रेग्नेंट महिला के कमरे में रखनी चाहिए ये 8 चीजें

Photo

प्रेग्नेंट महिलाओं की सेहत का खास ख्याल रखा जाता है। ऐसे में वास्तु की बताई गई कुछ आसान वस्तु इस काम में मददगार साबित हो सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कुछ खास चीजें प्रेग्नेंट महिला का रूम में रखी जाए तो महिला और बच्चे दोनों की सेहत ठीक रहती है, साथ ही बच्चा गुणवान बनता है।

1. हंसते-मुस्कुराते बच्चों की तस्वीर गर्भवती महिला के कमरे में हंसते-मुस्कुराते बच्चों की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा करने से बच्चा शांत और हंसमुख स्वभाव का होता है।

2. गुलाबी रंग की तस्वीर या शो-पीस गुलाबी रंग ख़ुशी और आनंद का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में प्रेग्नेंट महिला के कमरे में इस रंग की कोई बड़ी तस्वीर लगाना या शो-पीस रखना अच्छा होता है।

3. सफ़ेद रंग की तस्वीर या शो-पीस सफ़ेद रंग शांति और अच्छी हेल्थ का प्रतीक माना जाता है। इस रंग की कोई तस्वीर या शो-पीस कमरें में रखने से मां और बच्चे की हेल्थ अच्छी रहती है।

4. भगवान कृष्ण और देवी यशोदा की तस्वीर गर्भवती महिला के कमरे में भगवान कृष्ण और देवी यशोदा की तस्वीर लगानी चाहिए। तस्वीर को इस तरह लगाएं कि महिला को सुबह उठते ही तस्वीर के दर्शन हो।

5. वास्तु देव की मूर्ति या तस्वीर कई बार कमरे का गलत वास्तु भी मां-बच्चे के लिए परेशानियों का कारण बन सकता है। कमरे में वास्तु देव की मूर्ति या तस्वीर हो तो इसका असर नहीं पड़ता।

6. मोर पंख मोर पंख भगवान कृष्ण से सम्बंधित है। ऐसे में घर के मंदिर या गर्भवती महिला के कमरे में मोर पंख रखना मां और बच्चे दोनों के लिए अच्छा माना जाता है।

7. पीले चावल पीले चावल शुभ संकेत बताते हैं। ऐसे में गर्भवती महिला के कमरे में पीले चावल रखने से मां और बच्चे पर किसी तरह की नेगेटिविटी का असर नहीं होता है।

8. तांबे की कोई वस्तु तांबा बुरी नज़र और नेगेटिविटी को दूर कर पॉजिटिविटी बढ़ाता है। तांबे की वस्तु गर्भवती महिला के कमरे में रखने से वहां पॉज़िटिव एनर्जी बनी रहती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top