राष्ट्रीय

यह केस भी 2जी और बोफोर्स मामले की तरह खत्म हो जाएगा : मोदी के वकील विजय अग्रवाल

यह केस भी 2जी और बोफोर्स मामले की तरह खत्म हो जाएगा : मोदी के वकील विजय अग्रवाल

यह केस भी 2जी और बोफोर्स मामले की तरह खत्म हो जाएगा : मोदी के वकील विजय अग्रवाल

Photo

पीएनबी में 11400 करोड़ के महाघोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के वकील ने आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। आपको बता दें कि ये मामला चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच में लिस्टेड हुआ है। अब चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच 23 फरवरी को इस मामले में सुनवाई करेगी। यह याचिका एडवोकेट विनीत ढांडा ने लगाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने सुप्रीम कोर्ट में केस दर्ज होने के बाद अपना बयां देते हुए कहा कि जांच एजेंसिया मीडिया में हंगामा मचा रही है। इस मामले में कुछ साबित नहीं हो पायेगा। यह केस भी 2जी और बोफोर्स मामले की तरह खत्म हो जाएगा। नीरव मोदी इस मामले में निर्दोष साबित होंगे।

आपको बता दें कि PNB घोटाले को लेकर दायर एक और याचिका सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।  शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई होगी। वकील विनीत ढांडा की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया है कि इस मामले में पंजाब नेशनल बैंक के वरिष्ठ अफसरों के खिलाफ FIR दर्ज कर कारवाई की जाएं। साथ ही केंद्र सरकार को निर्देश दिया जाए कि नीरव मोदी का जल्द प्रत्यार्पण किया जाएं।

वकील विनीत ढांडा ने मांग की कि दस करोड रुपये से ऊपर के बैंक लोन के लिए गाइडलाइन बनाई जाएं। जो लोग लोन डिफाल्चर हैं उनकी संपत्ति तुरंत सीज करने जैसे नियम बनाए। एक एक्सपर्ट पैनल का गठन हो जो बैंकों द्वारा 500 करोड व ज्यादा के बैड लोन का अध्ययन कर कोर्ट को दें। याचिका में ये भी कहा गया है कि बडे लोगों को राजनीतिक लोगों का संरक्षण प्राप्त होता है इसलिए वो पकड में नहीं आते है। याचिका में ये भी कहा गया है कि इस तरह के घोटालों ने देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया है।

वहीं पीएनबी घोटाला मामले में सीबीआई और ईडी के द्वारा मुख्य आरोपी नीरव मोदी के ठिकानों पर भी छापेमारी का दौर जारी है। सीबीआई ने सोमवार को पीएनबी के तीन और अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सीबीआई अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। सोमवार को विदेशी मुद्रा विभाग के मुख्य प्रबंधक बेचू तिवारी, स्केल-2 के प्रबंधक यशवंत जोशी और स्केल-1 के संचालन अधिकारी प्रभुल्ल सावंत को गिरफ्तार किया गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top