शिक्षा

यूपी-उत्तराखंड एवं नार्थ-वेस्ट (गुजरात) की टीमें फाइनल में

यूपी-उत्तराखंड एवं नार्थ-वेस्ट (गुजरात) की टीमें फाइनल में

यूपी-उत्तराखंड एवं नार्थ-वेस्ट (गुजरात) की टीमें फाइनल में

Photo

लखनऊ, 27 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस की मेजबानी में चल रहे पाँच दिवसीय सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट के अन्तर्गत आज सेमीफाइनल मैच खेले गये। विदित हो कि इस टूर्नामेन्ट में देशभर से 9 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं, जिनमें नार्थ जोन, नार्थवेस्ट जोन, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, उड़ीसा, तमिलनाडु, यूपी-उत्तराखंड, बिहार-झारखण्ड एवं कर्नाटक की टीमें प्रमुख हैं।

 पहला सेमीफाइनल मैच सी.एम.एस. कानपुर रोड ग्राउण्ड पर यूपी-उत्तराखंड एवं आन्ध्र प्रदेश-तेलंगाना जोन के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आन्ध्र प्रदेश-तेलंगाना की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 159 रन बनाये, जिसमें डेन एस. जॉनसन की 22 गेंदों पर 56 रनों की आतिशी पारी भी शामिल है। डेन ने 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से दर्शनीय खेल का प्रदर्शन किया एवं ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गये। आन्ध्र प्रदेश-तेलंगाना की 159 रनों की चुनौती के जवाब में यूपी-उत्तराखंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज अवनीन्द्र 10 गेंदों में मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गये, परन्तु दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज शिवांश ने जोरदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलायी और अन्त तक आउट नहीं हुए। शिवांश ने 67 गेदों पर 95 रन की जोरदार पारी खेली जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल हैं। इस प्रकार यूपी-उत्तराखंड की टीम ने 18.3 ओवरों में मात्र दो विकेट पर 164 रन बनाकर मैच जीत लिया और फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरा सेमी-फाइनल मैच पार्थ रिपब्लिक ग्राउण्ड पर बिहार-झारखण्ड एवं नार्थ-वेस्ट (गुजरात) के बीच खेला गया। नार्थ-वेस्ट (गुजरात) की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 152 रन बनाये। नार्थ-वेस्ट (गुजरात) की ओर से सुशांत अभंग ने 37 गेदों पर 62 रनों का योगदान दिया। इसके जवाब में बिहार-झारखण्ड टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और उसके 2 खिलाड़ी मात्र 5 रनों पर आउट हो गये जबकि पूरी टीम 20 ओवरों में 125 रन ही बना सकी। इस मैच में नार्थ-वेस्ट (गुजरात) के खिलाड़ी राज वर्मा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया जिन्होंने 3 ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट चटकाये, साथ अपनी टीम को 32 गेंदों पर 30 रनों का योगदान भी दिया। इस प्रकार नार्थ-वेस्ट (गुजरात) की टीम ने 27 रन से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top