उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी बने आईपीएस ओम प्रकाश सिंह

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी बने आईपीएस ओम प्रकाश सिंह

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी बने आईपीएस ओम प्रकाश सिंह

Photo

UP के DGP सुलखान सिंह का कार्यकाल खत्म होने के बाद प्रदेश के नए DGP के तौर पर ओम प्रकाश सिंह को प्रदेश का नया DGP चुना गया है। ओपी सिंह के चयन पर सरकार द्वारा गठित कमेटी ने लगाई है। इस कमेटी की अध्यक्षता प्रदेश के मुख्य सचिव के हाथ में थी, जिसमे गृह विभाग के मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव भी शामिल थे। प्रदेश सरकार ने कमेटी की सिफारिश के आधार पर केंद्र सरकार से अपील की है कि वह ओपी सिंह को प्रदेश के नए DGP के रूप में उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

आपको बता दें कि ओम प्रकाश सिंह 1983 बैच के IPS अधिकारी हैं और वह मौजूदा समय में सीआईएसएफ के डीजी के तौर पर कार्यरत है। सीआईएसएफ के डीजी के पदभार से मुक्त होने के बाद उन्हें उत्तर प्रदेश के डीजीपी का जिम्मा सौंपा गया है। इस बाबत जानकारी DGP हेडक्वार्टर की ओर से जारी की गई है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि मौजूदा DGP सुलखान सिंह के कार्यकाल को बढ़ाया जा सकता है, लेकिन तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए सरकार ने IPSओम प्रकाश सिंह को प्रदेश का नया DGP नियुक्त किया है।

प्रदेश के नए DGP के तौर पर प्रवीण सिंह, शिव कुमार शुक्ला, भावेश कुमार सिंह और रजनीकांत मिश्रा का नाम चर्चा में भी था, लेकिन इन सबको पीछे छोड़ते हुए ओपी सिंह योगी आदित्यनाथ का भरोसा जीतने में सफल हुए। यहां गौर करने वाली बात यह है कि वरिष्ठता के आधार पर भावेश कुमार सिंह काफी आगे थे, लेकिन ओपी सिंह को बतौर DGP चुना गया। ओपी सिंह को अचानक चेन्नई से लखनऊ बुलाया गया और उन्हें इस बात की जानकारी दी गई।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top