होम हेलमेट सीट-बेल्ट के लिए जागरूक किए गए वाहन चालक, दो दर्जन स्थानों पर चला चेकिंग अभियान

उत्तर प्रदेश

हेलमेट सीट-बेल्ट के लिए जागरूक किए गए वाहन चालक, दो दर्जन स्थानों पर चला चेकिंग अभियान

हेलमेट लगाकर वाहन चलाने पर हादसे की दशा में आपकी ही सुरक्षा होती है। इसे न लगाकर आप खुद ही अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं। वाहन चालकों को कुछ इसी तरह से जागरूक करते हुए परिवहन विभाग ने बुधवार को राजधानी में हेलमेट सीट-बेल्ट का अभियान चलाया। राजधानी में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर

हेलमेट सीट-बेल्ट के लिए जागरूक किए गए वाहन चालक, दो दर्जन स्थानों पर चला चेकिंग अभियान

लखनऊ। हेलमेट लगाकर वाहन चलाने पर हादसे की दशा में आपकी ही सुरक्षा होती है। इसे न लगाकर आप खुद ही अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं। वाहन चालकों को कुछ इसी तरह से जागरूक करते हुए परिवहन विभाग ने बुधवार को राजधानी में हेलमेट सीट-बेल्ट का अभियान चलाया। राजधानी में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर परिवहन विभाग के प्रवर्तन दलों ने जांच की और नियम का पालन न करने वाले वाहन चालकों का चालान किया।

दरअसल मुख्यालय के आदेश पर बुधवार को राजधानी में कई जिलों के प्रवर्तन अधिकारियों की टीमों को जांच के लिए बुलाया गया था। शासनादेश के मुताबिक राजधानी के तकरीबन सभी मुख्य मार्गों पर हेलमेट व सीट-बेल्ट की जांच का अभियान शुरू किया गया। उप परिवहन आयुक्त अनिल कुमार मिश्रा ने बताया अभियान का मकसद लोगों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है। हेलमेट सीट-बेल्ट के प्रयोग से चालक की सुरक्षा होती है। यही कारण है कि लोगों को अभियान चलाकर उनकी सुरक्षा के प्रति सावधान किया जाता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top