होम CM अखिलेश ने बुखारी से की मुलाकात

देश

CM अखिलेश ने बुखारी से की मुलाकात

CM अखिलेश ने बुखारी से की मुलाकात

CM अखिलेश ने बुखारी से की मुलाकात

Photo

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी को आश्वस्त किया कि मुस्लिम समुदाय के उत्थान के लिए उनके द्वारा की गई सभी मांगों को राज्य सरकार 3 महीनों के भीतर पूरा करेगी। मौलाना बुखारी के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान मुख्य सचिव आलोक रंजन वहां मौजूद थे।

मौलाना बुखारी ने पत्रकारों से कहा कि यादव के साथ करीब डेढ घंटे तक चली बैठक सफल रही है। मुख्यमंत्री ने 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल द्वारा रखी गई तकरीबन सभी मांगों को स्वीकार कर लिया है। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि तीन महीनों के भीतर सभी मांगों को पूरा कर लिया जाएगा। 

बुखारी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने यादव से राज्य की अलग अलग जेलों में बंद मुस्लिम युवकों की रिहाई की मांग की। वर्ष 2012 के राज्य विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने सत्ता पर आने पर मुस्लिम युवकों की रिहाई का वादा किया था। उन्होने बताया कि हम केरल और कर्नाटक की तर्ज पर राज्य सरकार से मुस्लिम समुदाय के पिछडे वर्ग की आरक्षण की मांग करते है। समाजवादी पार्टी सरकार ने मुस्लिम समुदाय से यह वादा पिछले चुनाव में किया था। 

जामा मस्जिद के इमाम ने कहा कि सपा ने वादा किया था कि सत्ता में आने पर वह उर्दू मीडियम स्कूल खोलेगी मगर सत्तारूढ होने के चार साल बाद भी राज्य के स्कूलों में उर्दू की कक्षाएं शुरू नही हो सकी हैं। इसके अलावा मुस्लिम नौजवानों को नौकरी के अवसर और मुस्लिम अधिकारियों की प्रोन्नति की भी मांग की गई। सूबे में सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं से यादव को अवगत कराते हुए मुस्लिम नेताओं ने अल्पसंख्यक वर्ग के जानमाल की सुरक्षा की मांग की। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top