होम UP में भगवान भी हुए कैशलेस

उत्तर प्रदेश

UP में भगवान भी हुए कैशलेस

UP में भगवान भी हुए कैशलेस

UP में भगवान भी हुए कैशलेस

शाहजहांपुर. भारत सरकार द्वारा 1000 और 500 के नोट बैन करने के बाद से देश में अफरा-तफरी की माहौल पैदा हुआ है। तो वहीं दूसरी ओर देश के PM नरेंद्र मोदी अब पूरे भारत वर्ष में कैशलेस की व्यवस्था लागू करने की बात कर रहे हैं। हालांकि नोटबंदी के विरोध में देश में हाहाकार भी मचा था। लेकिन PM ने देशवासियों से सिर्फ पचास दिन का समय मांगा था। उन्होंने कहा पचास दिन का समय दो उसके बाद माहौल पहले जैसा हो जाएगा। लेकिन अब वैसा होता भी दिखाई दे रहा है।

जनता को भा रही है कैशलेस व्यवस्था - कैशलेस की बात करें तो अब जनता भी इसे सराहनीय कार्य बता रही है। उसकी एक जीत जगता सबूत यूपी के शाहजहांपुर में बाबा विश्वनाथ मंदिर में देखने को मिला है। यहां अब मंदिर में आने वाले भक्तो ने दान में नकद पैसे देना अब पूरी तरह से बंद कर दिया है। मंदिरों में भी अब पूरी तरह से PAYTM का इस्तेमाल हो रहा है। यहां आने वाले भक्त PAYTM से ही दान कर रहे हैं। मंदिर में आने वाले भक्तों का मानना है कि भ्रष्टाचार फैलाने वाले लोग भगवान के घर को भी नहीं छोड़ते थे। इसलिए प्रधानमंत्री का लिया गया यह कैशलेस फैसला तारीफ के काबिल है।

मंदिर पुजारी ने कहा PAYTM से गुप्त रहेगा दान- अभी तक लोग मंदिर में दान तो देते थे। लेकिन उसको वह कई जगह बताते थे और बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो दान देने के बाद उसे गुप्त ही रखना चाहते थे। लेकिन ऐसा हो नहीं पाता था। लेकिन पेटिएम से दान देने के बाद अब दान में दिया हुआ पैसा पूरी तरह से गुप्त ही रहेगा। पुजारी का कहना है कि असली दान वही होता है जो शख्स एक हाथ से दान दे और दूसरे हाथ को भी नही पता चले। असली दान का मतलब ही यही होता है।

कैशलेस से बदलता माहौल- PAYTM का इस्तेमाल करने के बाद कुछ दुकानदारों की रोजी-रोटी पहले जैसी चलने लगी। वहीं मंदिर में भी PAYTM के लगाने के बारे में सोचा गया ताकि लोग मंदिर में भी PAYTM के सहारे दान दे सके। क्योंकि अभी बैंको से पहले जैसा पैसा नही मिल पा रहा है जिससे कि लोग मंदिर में दान दे सके। इसलिए शहर के बाबा विश्वनाथ मंदिर में PAYTM लगाया गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top