होम #बीजेपी : यूपी को ये 7 पसंद हैं

उत्तर प्रदेश

#बीजेपी : यूपी को ये 7 पसंद हैं

#बीजेपी : यूपी को ये 7 पसंद हैं

#बीजेपी : यूपी को ये 7 पसंद हैं

नई दिल्ली. UP विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है मतदाताओं को रिझाने के लिए सियासी दलों की रणनीति भी दिन पर दिन बदलती जा रही है। UP में इस बार जहां समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने गठबंधन में लड़ने का फैसला लिया इसके लिए बाकायदा नया चुनावी गाना बनाया...यूपी को ये साथ पसंद है। ये गाना सलमान खान की फिल्म सुल्तान के लोकप्रिय गाने बेबी को... की तर्ज पर कंपोज़ किया गया।

सपा-कांग्रेस गठबंधन के इस गाने के बाद अब बीजेपी की ओर से भी कुछ ऐसी ही तर्ज पर चुनाव के लिए नया पोस्टर सामने आया है जिसमें लिखा है...यूपी को ये 7 पसंद हैं। इस पोस्टर में बीजेपी के सात बड़े नेताओं की तस्वीरें हैं जिन्हें भ्रष्टाचार से लड़ते हुए दिखाया गया है। बीजेपी की ओर से ये पोस्टर बना तो लिया गया है लेकिन अभी इस पोस्टर को बीजेपी आलाकमान की मंजूरी इंतजार है। अगर मंजूरी मिल जाती है तो इसी तर्ज पर गाना भी तैयार किया जाएगा। आखिर पोस्टर में बीजेपी के कौन-कौन से नेता शामिल हैं...जानिये

1- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सपा-कांग्रेस गठबंधन के गाने यूपी को ये साथ पसंद है से मुकाबले के लिए बीजेपी की ओर से यूपी को ये 7 पसंद हैं पोस्टर जारी किया है। इसमें पार्टी ने अपने सात बड़े नेताओं को उतारा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले हैं।

2- BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पोस्टर में दूसरे स्थान पर जगह मिली है। अमित शाह पार्टी के वरिष्ठ रणनीतिकार माने जाते हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश में पार्टी की जीत के लिए खास तैयारियां की हैं चुनाव प्रचार में खुद जुटे हुए हैं।

3- केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह राजनाथ सिंह मोदी सरकार में गृहमंत्री के साथ-साथ बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। राजनाथ सिंह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं और यूपी की जनता में उनका अच्छा प्रभाव है।

4- केंद्रीय मंत्री उमा भारती यूपी को ये 7 पसंद हैं पोस्टर में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती भी शामिल हैं। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकी उमा भारती का पिछड़े वर्ग के मतदाताओं पर अच्छा प्रभाव है।

5- केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र यूपी चुनाव में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र का भी बड़ा रोल है। ब्राह्मण वोटरों को साधने के मद्देनजर उन्हें आगे किया गया है। यूपी चुनाव में सभी दलों की नजरें ब्राह्मण वोटरों पर है।

6- यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य यूपी चुनाव में जातीय गणित काफी अहम होती है यही वजह है कि पार्टी ने केशव प्रसाद मौर्य को प्रदेश अध्यक्ष बनाया। इसके पीछे सीधी रणनीति यही थी कि बीजेपी की नजर गैर यादव और पिछड़ों को अपने साथ जोड़ना।

7- बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ बीजेपी के पोस्टर में योगी आदित्यनाथ को भी जगह दी गई है। गोरखपुर से बीजेपी सांसद आदित्यनाथ बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में शामिल हैं। हिंदू और हिंदूत्व के मुद्दे पर वो खुलकर बोलते हैं। उनका यही अंदाज मतदाताओं को लुभाता है।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top