होम यूपी के सैनिकों में खुशी की लहर : सातवें वेतन आयोग

उत्तर प्रदेश

यूपी के सैनिकों में खुशी की लहर : सातवें वेतन आयोग

यूपी के सैनिकों में खुशी की लहर : सातवें वेतन आयोग

यूपी के सैनिकों में खुशी की लहर : सातवें वेतन आयोग

लखनऊ : भारतीय सेना के कर्मचारियों और सैनिकों के लिए अच्छी खबर है। तीनों सेनाओं (सेना नौसेना और वायुसेना) के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का फायदा इसी महीने से मिलना शुरू हो जाएगा। इसे लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिये गए हैं। अब इसी माह से बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी। केंद्र सरकार के इस फैसले से यूपी के सैनिकों में खुशी की लहर है। केन्द्रीय कैबिनेट ने वेतन भत्ते और पेंशन में बदलावों को मंजूरी देतेहुए आयोग की सिफारिशों को 1 जनवरी 2016 से लागू कर दिया था। लेकिन तीनों सेवाओं के लिए आयोग की सिफारिशें लागू नहीं की गईं क्योंकि उन्होंने कुछ विसंगतियों का मामला उठाया था।
सैन्य बलों के कर्मियों की बड़ी मांग मानते हुए केन्द्र सरकार ने विकलांगता पेंशन की पुरानी व्यवस्था के साथ बने रहने और सातवें वेतन आयोग की सिफारिश वाली नई व्यवस्था को नहीं अपनाने का फैसला किया। सैन्य बल विकलांगता पेंशन के लिए प्रतिशत आधारित व्यवस्था पर वापस लौटने का दबाव बना रहे थे और 7वें केन्द्रीय वेतन आयोग की सिफारिश वाली स्लैब आधारित व्यवस्था का विरोध कर रहे थे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top