होम दक्षिण अफ्रीका में ‘अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता’ में प्रतिभाग करेगा सी.एम.एस6 सदस्यीय छात्र दल

शिक्षा

दक्षिण अफ्रीका में ‘अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता’ में प्रतिभाग करेगा सी.एम.एस6 सदस्यीय छात्र दल

दक्षिण अफ्रीका में ‘अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता’ में प्रतिभाग करेगा सी.एम.एस6 सदस्यीय छात्र दल

दक्षिण अफ्रीका में ‘अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता’ में प्रतिभाग करेगा सी.एम.एस6 सदस्यीय छात्र दल

Photo

लखनऊ, 2 जुलाई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, इन्दिरा नगर कैम्पस के छात्र अपनी प्रधानाचार्या श्रीमती रूचि भुवन जोशी के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हो रहे इण्टरनेशनल मैथमेटिक्स कम्पटीशन (एस.ए.आई.एम.सी.) में प्रतिभाग करेंगे। यह अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता 1 से 6 अगस्त तक दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर में आयोजित की जा रही है जिसमें लगभग 30 देशों के बाल गणितज्ञ प्रतिभाग कर रहे हैं। प्रतियोगिता के अन्तर्गत जूनियर वर्ग एवं सीनियर वर्ग के छात्रों के लिए व्यक्तिगत एवं टीम स्पर्धाएं आयोजित की जायेंगी। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता के प्रतिभागी छात्रों में तृषा बनर्जी, साची राय, देव कुमार सोनकर एवं ईशान मलय मिश्रा शामिल हैं। इस छात्र दल का नेतृत्व

सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती रूचि भुवन जोशी करेंगी जबकि शिक्षिका श्रीमती सीमा खण्डूरी डेप्युटी टीम लीडर के रूप में दक्षिण अफ्रीका जायेंगी।

            श्री शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्रों को अनेक देशों के बाल गणितज्ञों के साथ अपनी गणित प्रतिभा एवं ज्ञान का आदान-प्रदान करने का भरपूर अवसर मिलेगा। इस गणित प्रतियोगिता को आयोजित करने का उद्देश्य जूनियर एवं सीनियर वर्गों के छात्रों को गणित ज्ञान की नवीनतम जानकारियों का सुअवसर उपलब्ध कराना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धाओं के माध्यम से गणित विषय के ज्ञान का आदान-प्रदान करना, विभिन्न देशों के छात्रों में विश्व बन्धुत्व की भावना को बढ़ावा देना, छात्रों को अपनी गणित प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराना तथा सारे विश्व के लिए गणित का एक समान पाठ्यक्रम विकसित करने हेतु प्रेरित करना है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top