होम IPL9:वॉर्नर की कप्तानी पारी, गुजरात को रौंद फाइनल में

खेल-संसार

IPL9:वॉर्नर की कप्तानी पारी, गुजरात को रौंद फाइनल में

अन्तिम तीन ओवरों में जीत के लिए बनाने वाले 34 रन के लक्ष्य को वार्नर ने अपने जोडीदार बिपुल के साथ बेहद खूबसूरती के साथ पीछा करते हुए अपनी टीम हैदराबाद सनराइजर्स हैदराबाद को आईपील-9 के फाइनल में पहुंचा दिया जहां रविवार 29 मई को उसका मुकाबला रॉयल चैलेंजर बेंगलूर से चेन्नई के चिन्न

IPL9:वॉर्नर की कप्तानी पारी, गुजरात को रौंद फाइनल में

नई दिल्ली। अन्तिम तीन ओवरों में जीत के लिए बनाने वाले 34 रन के लक्ष्य को वार्नर ने अपने जोडीदार बिपुल के साथ बेहद खूबसूरती के साथ पीछा करते हुए अपनी टीम हैदराबाद सनराइजर्स हैदराबाद को आईपील-9 के फाइनल में पहुंचा दिया जहां रविवार 29 मई को उसका मुकाबला रॉयल चैलेंजर बेंगलूर से चेन्नई के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर होगा। वार्नर ने अकेले दम पर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया। उन्होंंने एक उच्च कोटि की पारी खेली। वार्नर ने सातवें विकेट की साझेदारी में बिपुल के साथ 21 गेंद पर 49 रन की अविजित साझेदारी निभाई। हैदराबाद के प्रथम पंक्ति के बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए लेकिन वार्नर ने निराश हुए बिना खेलना शुरू किया। बिपुल ने अपने कप्तान का बखूबी साथ निभाते हुए धुआंधार 27 रन बनाए। उन्होंने 27 रन के लिए केवल 11 गेंदों का सामना किया। वॉर्नर ने 58 गेंदों का सामना करते हुए अविजित 93 रन बनाए। 
इससे पहले गुजरात लायंस ने शुक्रवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें संस्करण के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा है। यह मैच जीतने वाली टीम रविवार को फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरो में सात विकेट पर 162 रन बनाए। उसके लिए एरॉन फिंच ने सबसे अधिक 50 रन बनाए जबकि ब्रेंडन मैक्लम ने 32 और दिनेश कार्तिक ने 26 रनों का योगदान दिया।

इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने नाबाद 19 और ड्वायन ब्रावो ने तेजी से 20 रन जोड़े लेकिन एकलव्य द्विवेदी सिर्फ पांच, कप्तान सुरेश रैना एक और ड्वायन स्मिथ भी एक रन ही बना सके।

फिंच ने अपनी 32 गेंदों की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। जडेजा के साथ फिंच ने छठे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की, जो इस टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई।

इसके बाद जडेजा और ब्रावो ने 12 गेदों पर 24 रनों की साझेदारी की। ब्रावो ने 10 गेदों पर चार चौके लगाए जबकि जडेजा अपनी नाबाद पारी में 15 गेदों पर एक चौका लगाया।

हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार और बेन कटिंग ने दो-दो सफलता हासिल की जबकि बिपुल शर्मा और ट्रेंट बाउल्ट ने एक-एक सफलता हासिल की। दिनेश कार्तिक रन आउट हुए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top