होम PM मोदी ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को भारत आने का दिया आमंत्रण

देश

PM मोदी ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को भारत आने का दिया आमंत्रण

PM मोदी ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को भारत आने का दिया आमंत्रण

PM मोदी ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को भारत आने का दिया आमंत्रण

नई दिल्‍ली. मंगलवार को देर रात PM नरेंद्र मोदी और अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की फोन पर बात हुई। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप जिन्‍हें कुछ लोग PM मोदी का स्‍टाइल फॉलो करने वाला कहते हैं उन्‍होंने जब PM नरेंद्र मोदी से बात की तो उन्‍हें भारत आने का आमंत्रण दिया। इसके साथ ही राष्‍ट्रपति ने भारत को अमेरिका का सच्‍चा दोस्‍त कहा।

कई लोगों को 20 जनवरी के बाद से इस बात का इंतजार था आखिर कब PM और राष्‍ट्रपति की बात होगी। मंगलवार को दोनों की बात हुई और PM मोदी दुनिया के ऐसे पांचवें नेता बनें जिनसे राष्‍ट्रपति ट्रंप ने फोन पर बात की। PM नरेंद्र मोदी ने इस बातचीत के बाद कई ट्वीट्स की हैं। इन ट्वीट्स में PM मोदी ने कहा है कि राष्‍ट्रपति ट्रंप के साथ उनकी बातचीत काफी गर्मजोशी वाली रही। उन्‍होंने राष्‍ट्रपति ट्रंप को भारत आने का न्‍यौता दिया है। PM मोदी ने बताया कि वह और राष्‍ट्रपति ट्रंप दोनों ही भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की दिशा में साथ मिलकर काम करने को रजामंद हुए हैं। नवंबर में जब अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों में ट्रंप को विशाल जीत मिली तो उस समय भी PM मोदी ने ट्वीट करके राष्‍ट्रपति ट्रंप को फोन करके बधाई दी थी।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप और PM मोदी के बीच जब बात हुई तो आतंकवाद का जिक्र भी हुआ। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने PM मोदी से साउथ एशिया में मौजूद आतंकी ताकतों के बारे में चर्चा की। इसके साथ ही उन्‍होंने भी PM मोदी को व्‍हाइट हाउस आने का आमंत्रण दिया है। राष्‍ट्रपति बनने से पहले डोनाल्‍ड ट्रंप वर्ष 2014 में भारत आए थे। उस समय वह भारत में अपने एक प्रोजेक्‍ट के सिलसिले में मुंबई पहुंचे थे। तब राष्‍ट्रपति ट्रंप ने PM मोदी की काफी तारीफ की थी। इसके बाद वर्ष 2015 में अमेरिका में हुए भारतीय-अमेरिकियों के कार्यक्रम में ट्रंप ने फिर PM मोदी की तारीफ। अब भारत को इस बात का इंतजार है कि कब PM मोदी और राष्‍ट्रपति ट्रंप की मुलाकात होगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top