होम BSF जवान तेज बहादुर का एक और वीडियो PM मोदी से मांगा इंसाफ

देश

BSF जवान तेज बहादुर का एक और वीडियो PM मोदी से मांगा इंसाफ

BSF जवान तेज बहादुर का एक और वीडियो PM मोदी से मांगा इंसाफ

BSF जवान तेज बहादुर का एक और वीडियो PM मोदी से मांगा इंसाफ

नई दिल्‍ली. बॉर्डर सिक्‍योरिटी फोर्स (BSF) के कॉन्‍सटेबल तेज बहादुर यादव का नया वीडियो आया है। इस वीडियो में एक बार फिर तेज बहादुर ने नए सिरे से आरोप लगाए हैं। इस बार तेज बहादुर ने कहा है कि उनके खिलाफ साजिश हो रही है। अगर आपको याद हो तो तेज बहादुर वही बीएसएफ जवान हैं जिन्‍होंने खराब खाने से जुड़ा एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था।

तेज बहादुर ने कहा है कि भ्रष्‍टाचार सामने लाने पर उसकी जांच की जा रही है। उन्‍होंने अपने वीडियो में कहा मैंने अपने विभाग में भ्रष्‍टाचार को उजागर किया है क्‍योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते थे भ्रष्‍टाचार से लड़ा जाए। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे PM मोदी से पूछें कि उन्‍हें परेशान क्‍यों किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस वीडियो को उसके परिवार की ओर से रिलीज किया गया है। तेज बहादुरी ने लोगों से कहा है कि वे उसके खिलाफ फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्‍यान न दें। यह बात उन्‍होंने उन खबरों के सिलसिले में कही है जिसमें कहा गया था कि वह पाकिस्‍तान में मौजूद अपने समकक्षों की राजनीति का शिकार हो गए हैं। तेज बहादुरी के फेसबुक पेज की जांच भी की गई थी जिसमें सामने आया था कि फेसबुक पर उनके पाकिस्‍तानी दोस्‍तों की संख्‍या अच्‍छी खासी है। उनके पहले वीडियो को 9.9 मिलियन बार देखा गया था और जिसे 4.4 लाख लोगों ने देखा था।

यह वीडियो जम्‍मू के गेस्‍ट हाउस में शूट हुआ है जहां पर तेज बहादुरी की मुलाकात उनकी पत्‍नी से हुई। यह मुलाकात दिल्‍ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद फरवरी में हुई थी। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक यह वीडियो इस मुलाकात के दौरान ही शूट हुआ है। तेज बहादुर का फोन ले लिया गया था लेकिन हो सकता है उनकी पत्‍नी ने उन्‍हें नया फोन दिया हो। यह वीडियो उसी फोन से शूट हुआ है और यह अनुशासनहीनता है। कहा जा रहा है कि हो सकता है वीडियो के पीछे कोई प्रोफेशनल हो क्‍योंकि वीडियो को एडिट किया गया है और इसमें कैप्‍शन भी है। फिलहाल इस बात की जांच भी की जा रही है। उनके पहले वीडियो के आने के बाद BSF की ओर से यादव के खिलाफ कोर्ट ऑफ इनक्‍वॉयरी शुरू हो गई है। साथ ही यादव की वॉलेंट्री रिटायरमेंट की अपील भी खारिज कर दी गई। साथ ही ट्रूप्‍स को जो खाना दिया जा रहा है उसकी भी इंटर्नल इनक्‍वॉयरी भी हुई जिसमें पाया गया कि जो भी शिकायत तेज बहादुर ने की थी वह पूरी तरह से गलत थी। इस बारे में PM नरेंद्र मोदी के ऑफिस को भी जानकारी दी गई और गृह मंत्रालय को भी बताया गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top