होम जानिए : पकिस्तान में होली क्यों मनाई गयी?

विदेश

जानिए : पकिस्तान में होली क्यों मनाई गयी?

लाहौर : शनिवार को जमात-उद-दावा के एक्टिंग चीफ अब्दुल रहमान ने मक्की ने कहा कि नवाज शरीफ ने भारत सरकार को खुश करने के लिए हिंदुओं का त्योहार होली मनाया था। उसने कहा कि सत्ताधारियों को पूरी तरह यह ख्याल रखना होगा कि मुस्लिम और हिंदू दो अलग देश हैं।

जानिए  : पकिस्तान में होली क्यों मनाई गयी?

रहमान मक्की मुंबई अटैक के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बहनोई है। सईद को पाकिस्तान में नजरबंद किए जाने के बाद उसे जमात-उद-दावा का एक्टिंग चीफ बनाया गया है। मक्की ने यह बात यहां एक कॉन्फ्रेंस में कही।
मक्की ने कहा "सरकार चलाने वाले भारत की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाने के लिए पाकिस्तान की आइडियोलॉजी को कमजोर करने पर तुले हैं। हम पाकिस्तान की आइडियोलॉजी की हिफाजत करेंगे और देश को दुश्मन से लड़ने के लिए मजबूत बनाएंगे।"

कराची में होली सेलिब्रेशन में शामिल हुए थे शरीफ :
शरीफ 14 मार्च को कराची में हिंदू कम्युनिटी की ओर से मनाए गए एक होली सेलिब्रेशन में शामिल हुए थे।
यह प्रोग्राम इस वजह से भी चर्चा में रहा क्योंकि इसमें एक लड़की ने गायत्री मंत्र पढ़ा था जिसकी शरीफ ने तारीफ की थी।


शरीफ के खिलाफ जारी किया गया है कुफ्र फतवा :
होली सेलिब्रेशन में शामिल होने पर शरीफ के खिलाफ पाकिस्तान के मौलवी अल्लामा अशरफ जलाली की ओर से कुफ्र फतवा भी जारी किया गया है।
पाकिस्तान के अखबार डेली पाकिस्तान ग्लोबल में छपी एक रिपोर्ट में जलाली के हवाले से लिखा गया कि नवाज ने न सिर्फ इस्लाम के खिलाफ काम किया बल्कि पाक के बुनियादी उसूलों की बेइज्जती की। आपको बता दें कि जलाली पाकिस्तान अहले सुन्नाह वा-जानाह के नेता और सुन्नी एत्तेहाद काउंसिल के सेक्रेटरी हैं।
कुफ्र का मतलब इस्लाम की तालीम और इसमें बताई गई हकीकत को नकारना या फिर इसे मानने से इनकार करना होता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top