होम BJP मुस्लिम विरोधी नहीं, केंद्र समुदाय के लिए योजनाएं बना रहा है: नकवी

देश

BJP मुस्लिम विरोधी नहीं, केंद्र समुदाय के लिए योजनाएं बना रहा है: नकवी

BJP मुस्लिम विरोधी नहीं केंद्र समुदाय के लिए योजनाएं बना रहा है: नकवी

BJP मुस्लिम विरोधी नहीं, केंद्र समुदाय के लिए योजनाएं बना रहा है: नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भाजपा को मुस्लिम विरोधी बताने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की साथ ही समुदाय को अधिक आरक्षण देने के विषय पर कहा कि इस मांग का कोई संवैधानिक आधार नहीं है।

अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा कि मुस्लिम समुदाय ने संकेत दिया है कि वे भाजपा विरोधी ताकतों को राजनीतिक फायदे के लिए उन्हें गुमराह करने या बेबकूफ बनाने नहीं देंगे। नकवी ने कहा कि केंद्र सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के लिए शिक्षण एवं कौशल विकास सुविधाएं स्थापित कर रही है और अधिक उद्योगों को जोड़ने का प्रयास कर रही है ताकि अधिक रोजगार के अवसर पैदा किए जा सकें।

उन्होंने कहा कि योजनाएं पिछड़े वर्गों के लिए पेश की जा रही हैं और इसका लाभ मुस्लिम समुदाय के लोग भी उठा पाएंगे क्योंकि मुस्लिम समुदाय की एक बड़ी आबादी पिछड़े समुदाय से है। मुसलमानों को विकास योजनाओं का बड़ा फायदा मिलेगा।  समुदाय के लिए आरक्षरण की मांग करने के विषय पर उन्होंने दावा किया कि इस मांग का कोई कानूनी या संवैधानिक आधार नहीं है।

नकवी ने कहा कि मोदी केवल प्रधानमंत्री ही नहीं है वे एेसे फकीर हैं जो सबका साथ सबका विकास की अवधारणा के आधार पर देश को आगे बढ़ा रहे हैं । मोदी सरकार अल्पसंख्यकों के आर्थिक सामाजिक एवं शैक्षणिक सशक्तिकरण की दिशा में पहल कर रही है। ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर कांग्रेस बसपा ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल के आरोप पर नकवी ने कहा कि कांग्रेस ने दो बार केंद्र में सरकार बनाई मायावती अखिलेख यादव ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने अपने अपने राज्यों में सरकार बनाई लेकिन तब किसी ने एेसे आरोप नहीं लगाए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top