होम जानिये UP में कितने अफसरों के ट्रांसफर हुए : योगी सरकार

देश

जानिये UP में कितने अफसरों के ट्रांसफर हुए : योगी सरकार

जानिये UP में कितने अफसरों के ट्रांसफर हुए : योगी सरकार

जानिये UP में कितने अफसरों के ट्रांसफर हुए : योगी सरकार

लखनऊ : योगी सरकार ने यूपी में बड़ा प्रशास‍निक बदलाव क‍िया है। जिसमे लखनऊ समेत यूपी के 36 जिलों के डीएम का ट्रांसफर करते हुए सरकार ने 84 आईएएस और 54 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर क‍िया है। पूर्व में सीडीओ रहे कौशल राज शर्मा को लखनऊ का नया डीएम (कलेक्टर) और दीपक कुमार को नया एसएसपी बनाया गया है। कुमार पहले गाज‍ियाबाद के एसएसपी थे। वहीं सीएम के सचिव मृत्यृंजय नारायण को राज संपत्ति विभाग का एडिशनल चार्ज सौंपा गया है। आपको बता दें कुल 39 ज‍िलों के एसएसपी बदले गए हैं। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के गढ़ में बड़े बदलाव क‍िए गए हैं। सहारनपुर में शोभायात्रा से भड़की ह‍िंसा के बाद चर्चा में आए यहां के एसएसपी लव कुमार को हटा द‍िया गया है। उन्‍हें नोएडा एसएसपी की जिम्मेदारी मिली है।अनुराग वत्स को एएसपी आगरा से एसपी नाॅर्थ लखनऊ का चार्ज दिया गया है। डॉ. सतीश कुमार को एएसपी बरेली से एसपी रूरल लखनऊ बनाया गया है।

समाजवादी पार्टी के गढ़ वाले इलाकों में बड़े बदलाव हुए हैं। पूर्व सीएम अखिलेश यादव के होम ड‍िस्ट्र‍िक्ट इटावा में सेल्वा कुमारी को डीएम अप्वाइंट क‍िया गया है। इसके अलावा मैनपुरी में यशवंत राव को डीएम बनाया गया है जबकि डिंपल यादव के लोकसभा क्षेत्र कन्नौज में जगदीश प्रसाद का अप्वाइंटमेंट हुआ है। लखनऊ एसएसपी भी हटाई गईं उनकी जगह ये बने एसएसपी अखिलेश सरकार में लखनऊ में पहली बार महिला एसएसपी बनी मंजिल सैनी को भी हटा दिया गया है। उन्हें नोएडा में पीएसी की 49वीं वाहिनी की कमान सौंपी गई है। उनकी जगह गाज‍ियाबाद में तैनात रहे दीपक कुमार को एसएसपी बनाया गया है। इससे पहले वे पीएसी की 32वीं वाहिनी में कमाडेंट के पद पर तैनात थे।
ईमानदार इमेज वाले दीपक 2005 बैच के आईपीएस अफसर हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top