होम प्रियंका गांधी ने यह क्या कह दिया

देश

प्रियंका गांधी ने यह क्या कह दिया

मेरी प्रॉपर्टी से रॉबर्ट वाड्रा का कोई लेना-देना नहीं : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने यह क्या कह दिया

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उनकी संपत्ति से उनके पति रॉबर्ट वाड्रा या उनकी कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी का कोई लेना-देना नहीं है। खबर के मुताबिक जस्टिस एसएन ढींगरा कमिशन की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि वाड्रा ने साल 2008 में हरियाणा में एक लैंड डील से गैरकानूनी रूप से 50.50 करोड़ रुपए का मुनाफा बनाया था जबकि उस लैंड डील में उनका एक पैसा भी खर्च नहीं हुआ था।

इधर प्रियंका ने अपने ऊपर लगे उन आरोपों को गलत और सियासी साजिश बताया है जिसमें जमीन के सौदे में उनके पति रॉबर्ट वाड्रा के ​फाइनेंस करने की बात कही गई है। एक मीडिया हाउस द्वारा सवाल उठाए गए कि रॉबर्ट वाड्रा को 28 अप्रैल 2006 में स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी के जमीन सौदे में डीएलएफ से जो पैसा मिला क्या उसके एक हिस्से का इस्तेमाल उनकी पत्नी ने हरियाणा के फरीदाबाद में संपत्ति खरीदने के लिए किया। उल्लेखनीय है कि स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी रियल्टी कंपनी डीएलफए के साथ भूमि सौदों को लेकर हरियाणा सरकार की नजरों में है।

प्रियंका की ओर से बताया गया है कि 28 अप्रैल 2006 को उन्होंने 5 एकड़ जमीन हरियाणा के फरीदाबाद जिले के अमीपुर गांव में खरीदी थी। इसके लिए 15 लाख रुपए का भुगतान चेक से किया गया था। प्रियंका गांधी ने इसके लिए जरूरी 4% सरकारी शुल्क चुकाया था जो कि जमीन की कीमत के मुताबिक 60 हजार रुपये था। ये सौदा स्काइलाइट हॉस्प‍िटैलिटी के कथित जमीन सौदे से 6 साल पहले हुआ था। बयान में यह भी स्पष्ट किया गया कि जमीन खरीदने के लिए प्रियंका ने दादी इंदिरा गांधी से विरासत में मिली संपत्ति के किराए की आय का इस्तेमाल किया था। प्रियंका गांधी की तरफ से खरीदी गई किसी भी प्रॉपर्टी के भुगतान का संबंध रॉबर्ट वाड्रा या उनकी कंपनी स्काइलाइट हॉस्पिटैलिटी या डीएलएफ से नहीं है।

17 फरवरी 2010 को प्रियंका ने इस जमीन को इसके मूल मालिक को 80 लाख रुपए में बेच दिया था। ये सौदा जमीन की तब की बाजार कीमत के हिसाब से हुआ था और पूरा भुगतान भी चेक से लिया गया था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top