होम एक बार फिर योगी सरकार के कारनामे की हुए प्रशंसा

देश

एक बार फिर योगी सरकार के कारनामे की हुए प्रशंसा

पेट्रोल पंपों पर रिमोट और चिप लगाकर तेल की चोरी का मामला सामने आया

एक बार फिर योगी सरकार के कारनामे की हुए प्रशंसा

योगी आदित्यनाथ सरकार में राजधानी लखनऊ के दर्जन भर पेट्रोल पंप पर छापा मारा गया। यह छापा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और जिला प्रशासन ने मिलकर मारा। छापे के दौरान पेट्रोल पंपों पर रिमोट और चिप लगाकर तेल की चोरी का गोरखधंधा सामने आया है। इसमें से कुछ पेट्रोल पंप की बिक्री पर रोक लगा दी गई।

ये पेट्रोल पंप है- लखनऊ के लालता प्रसाद फिलिंग स्टेशन मेडिकल कॉलेज लालता प्रसाद फिलिंग स्टेशन डालीगंज मां फिलिंग स्टेशन गल्लामंडी साकेत फिलिंग स्टेशन चिनहट शिवनारायण फिलिंग स्टेशन स्टैण्डर्ड फ्यूल स्टेशन मडियांव कैंट और ब्रिज ऑटो केयर निकट फन मॉल।

गुरुवार को एसटीएफ और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने राजधानी के कुछ पेट्रोल पंप पर छापा मारा जिसके बाद तेल चोरी का यह आधुनिक गोरखधंधा सबके सामने आया। मशीन में इलेक्ट्रॉनिक चिप और रिमोट सेंसर के जरिए यह गोरखधंधा कुछ इस तरह से हो रहा था कि ग्राहक को इसकी कोई भनक नहीं लगती थी। ग्राहक को एक लीटर पेट्रोल की जगह सिर्फ 900 मिलीलीटर तेल देकर करोड़ों का चुन लगा रहे थे।

इस गोरखधंधे में यूपी पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन शुक्ल का पेट्रोल पंप (स्टैण्डर्ड फ्यूल स्टेशन) भी शामिल थे। एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक ने बताया कि पकडे गए इलेक्ट्रीशियन आरोपी राजेंद्र के मुताबिक राजधानी के अलावा अन्य जिलों के सैकड़ों पेट्रोल पंप में भी यह गड़बड़ी की गई है। छापे के बाद सभी सात पेट्रोल पंप पर बिक्री रोक दी गई है और स्टॉक का मिलान किया जा रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top