होम पाक को मुहतोड़ जवाब देने के लिए सेना को दी खुली छूट : मोदी सरकार

देश

पाक को मुहतोड़ जवाब देने के लिए सेना को दी खुली छूट : मोदी सरकार

मोदी सरकार ने दी भारतीय सेना को खुली छूट

पाक को मुहतोड़ जवाब देने के लिए सेना को दी खुली छूट : मोदी सरकार

नई दिल्‍ली : सोमवार को जम्‍मू कश्‍मीर के पुंछ में पाकिस्‍तान की ओर से जो नापाक हरकत हुई है, उसके बाद भारत में हर तरफ आक्रोश है। वहीं कुछ लोग सरकार के रुख पर भी सवाल उठा रहे हैं। अब सरकार ने सेना को पाकिस्‍तान की हरकतों का मुहतोड़ जवाब देने के लिए उसे खुली छूट दे दी है। आपको बता दें कि सोमवार को पाकिस्‍तान की सेना और बॉर्डर एक्‍शन टीम (बैट) ने कृष्‍णा घाटी में भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता की थी। भारत ने 24 घंटे के अंदर पाकिस्‍तान की इस नापाक हरकत का बदला लेते हुए उसकी दो पोस्‍ट्स को तबाह कर दिया और सात जवानों को मार गिराया ।

सूत्रों की मुताबिक सोमवार को रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने सेना को जवाब देने के लिए खुली छुट दे डाली है। सरकार ने साफ कह दिया है कि दोनों जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी और पाक को इसका बराबर जवाब देना पड़ेगा ताकि भविष्य में फिर कभी ऐसे नापाक हरकत करने की कोशिश न करे । पुंछ की घटना उस समय हुई है जब सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत कश्‍मीर घाटी में ही थे। जनरल रावत एलओसी पर ऑपरेशनल स्थिति और काउंटर इनसर्जेंसी का जायजा लेने गए हुए हैं।पुंछ की ताजी घटना के बाद मोदी सरकार पर रणनीतिक और राजनीतिक तौर पर काफी दबाव है। पिछले हफ्ते ही सुकमा के नक्‍सली हमले में भी सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद गुरुवार को कुपवाड़ा के पंझगाम में आतंकी हमला हुआ। इस हमले में कैप्‍टन आयुष यादव समेत एक जेसीओ और एक जवान शहीद हो गए थे|

सोमवार को पाकिस्‍तान की सेना की ओर से बैट टीम को कवर दिया था और इसकी मदद से ही बैट ने दो जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया था। पिछले वर्ष अक्‍टूबर में पाकिस्‍तान ने माछिल में पहले 28 अक्‍टूबर और फिर 22 नवंबर को दो सैनिकों के सिर कलम किया था।कृष्‍णा घाटी वही जगह है जहां पर छह जनवरी 2013 को हेमराज का सिर काट कर पाक आतंकी अपने साथ ले गए थे।
रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि पुंछ की घटना पड़ोसियों के अमानवीय बर्ताव को दर्शाती है। पूरे देश का भरोसा हमारी सेनाओं पर है और वह इस घटना की सही प्रतिकिया देंगी। सैनिकों की कुर्बानी को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top