होम जो 15 साल में नहीं हुआ, हमने 3 साल में कर दिखाया : PM मोदी

देश

जो 15 साल में नहीं हुआ, हमने 3 साल में कर दिखाया : PM मोदी

जो 15 साल में नहीं हुआ, हमने 3 साल में कर दिखाया : PM मोदी

जो 15 साल में नहीं हुआ, हमने 3 साल में कर दिखाया  : PM मोदी

गुवाहाटी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के आज तीन साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने ब्रह्मपुत्र नदी पर बने देश के सबसे लंबे पुल को देश के नाम समर्पित किया।
असम के तिनसुकिया में ब्रह्मपुत्र नदी पर बने पुल के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि अगर BJP की सरकार होती तो 10 साल पहले ही पुल बन गया होता। यहां के लोग 5 दशक से इस पुल का इंतजार कर रहे थे, उन्हें अब जाकर यह पुल मिला है। पीएम मोदी ने कहा कि इस ब्रिज का नाम का नाम भारत सरकार ने भूपेन हजारिका के नाम करने का संकल्प लिया है। ये सच्ची श्रद्धांजलि है, आने वाली पीढ़ी इससे प्रेरणा लेगी। साथ ही पुल बनने से एक आर्थिक क्रांति होगी और विकास के नए रास्ते खुलेंगे। जो काम 15-15 सालों में रहकर नहीं किया जाता, हमारी सरकार ने कुछ ही समय में पूर्वोत्तर भारत के विकास के लिए उतना धन खर्च किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हमारा जोर जल परिवहन पर होगा, योजना पर काम शुरू हो चुका है। नार्थ-ईस्ट को पूरे भारत से जोड़ने का काम हम कर रहें है। इसके अलावा असम और अरुणाचल के बीच की दूरी 165 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। करीब डेढ़ घंटे का समय बचेगा। अदरक की पैदावार करने वाले किसानों के लिए एक नया रास्ता खुल जाएगा। किसानों को ग्लोबल मार्केट से जोड़ा जा सकता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top