होम हॉर्वर्ड यूनिवर्सिटी ने फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को दी मानद डिग्री

विदेश

हॉर्वर्ड यूनिवर्सिटी ने फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को दी मानद डिग्री

करीब 13 साल बाद जकरबर्ग को मानद डिग्री से नवाजा गया

हॉर्वर्ड यूनिवर्सिटी ने फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को दी मानद डिग्री

नई दिल्ली : फेसबुक फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग को हॉर्वर्ड यूनिवर्सिटी ने मानद डिग्री प्रदान की है। करीब 13 साल बाद जकरबर्ग को मानद डिग्री से नवाजा गया। इस मौके पर फेसबुक के सीईओ ने कहा कि मां, मैं हमेशा आपसे कहता था कि मैं यहां वापस आउंगा और अपनी डिग्री लेकर जाऊंगा।
करीब 13 साल बाद मार्क जुकरबर्ग को हॉर्वर्ड यूनिवर्सिटी ने मानद डिग्री सम्मानित किया। साल 2002 में जुकरबर्ग ने हॉर्वर्ड कॉलेज में एडिमिशन लिया था लेकिन दो साल बाद ही उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया। उन्होंने अपना डिग्री कोर्स भी पूरा नहीं किया। इसकी वजह यही थी कि उस समय उनका पूरा फोकस अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर जा टिका था। वो पूरी तरह से फेसबुक को प्रचारित प्रसारित करने में जुट गए थे। इसी वजह से उन्होंने अपना कोर्स पूरा नहीं किया।

33 साल के अरबपति मार्क जुकरबर्ग करीब 13 साल बाद जब हार्वर्ड यूनिवर्सिटी पहुंचे तो उन्होंने यहां बिताए अपने दिनों को याद किया। फेसबुक फाउंडर ने बताया कि 2004 में उन्होंने हॉर्वर्ड में ही रहने के दौरान फेसबुक लॉन्च किया था। उस समय इसे द फेसबुक कहते थे। मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि हॉर्वर्ड में ही उनकी पत्नी प्रिशिला चैन से उनकी पहली मुलाकात हुई थी और बाद में उन्होंने शादी कर ली। फेसबुक लॉन्च होने के बाद उन्हें ज्यादा वक्त इस पर देना पड़ा, जिसकी वजह से वो अपना कोर्स खत्म नहीं कर सके। ऐसे में हॉर्वर्ड ने उन्हें मानद उपाधि दी है।

जुकरबर्ग ने हॉर्वर्ड यूनिवर्सिटी में अपने छात्रावास के उस कमरे में गए जहां वो रहते थे। उन्होंने इसका 24 मिनट लंबा फेसबुक लाइव वीडियो बनाया। इसमें उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि मैं उस जगह पर खड़ा हूं जहां 13 साल पहले मैं था। यहां रहने के दौरान मेरी जिंदगी में कई खास बातें हुई।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top