होम असम में पुल उद्धाटन के बाद ब्रिज पर पैदल चले पीएम मोदी

देश

असम में पुल उद्धाटन के बाद ब्रिज पर पैदल चले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को असम में देश के सबसे बड़े ढोला-सदिया पुल का उद्घाटन किया। मोदी के साथ केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल भी मौजूद थे।

असम में पुल उद्धाटन के बाद ब्रिज पर पैदल चले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को असम में देश के सबसे बड़े ढोला-सदिया पुल का उद्घाटन किया। मोदी के साथ केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल भी मौजूद थे। उद्घाटन करने के बाद मोदी ने खुद पुल का जायजा लिया। उन्होंने गाडिय़ों का काफिला रुकवाकर सुरक्षाकर्मियों को काफी पीछे छोड़ते हुए कुछ देरी तक अकेले ही पुल पर चलते रहे। बाद में उन्होंने पुल पर ही कुछ वक्त सोनोवाल और गडकरी के साथ बातचीत की।

आपको बता दें कि 9 किमी से ज्यादा लंबे तीन लेन वाले इस पुल के बन जाने से असम और अरुणाचल के बीच की दूरी 165 किमी कम हो जाएगी। इसके अलावा आने जाने में 5 घंटे का समय कम लगेगा। जानकारी के अनुसार इस पुल की बहुत ज्यादा अहमियत है। 1962 की जंग के समय अरुणाचल सीमा के करीब सेना के हथियारों और दूसरे संसाधनों को पहुंचाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इस पुल के ऊपर से सेना के भारी-भरकम टैंक आसानी से गुजर सकते हैं। ऐसे में किसी संघर्ष की स्थिति में त्वरित कार्रवाई करने के लिए यह पुल सेना के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top