होम .. अब श्रीलंका की बारी!

खेल-संसार

.. अब श्रीलंका की बारी!

एशिया कप और फिर आई.सी.सी. विश्वकप ट्वंटी-20 टूर्नामैट से पहले अभ्यास के लिहाज से महत्वपूर्ण मानी जा रही श्रीलंका सीरीज के मंगलवार को पहले मुकाबले के लिए नए एवं युवा और अनुभवी चेहरों के मेल से सजी भारतीय टीम विजयी शुरूआत के इरादे से उतरेगी।

.. अब श्रीलंका की बारी!

एशिया कप और फिर आई.सी.सी. विश्वकप ट्वंटी-20 टूर्नामैट से पहले अभ्यास के लिहाज से महत्वपूर्ण मानी जा रही श्रीलंका सीरीज के मंगलवार को पहले मुकाबले के लिए नए एवं युवा और अनुभवी चेहरों के मेल से सजी भारतीय टीम विजयी शुरूआत के इरादे से उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के जमीन पर ट्वंटी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने वाली टीम इंडिया घरेलू जमीन पर भी इसी लय को कायम रखने का इरादा रखती है। भारत के पास श्रीलंका सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने का मुख्य मकसद फिलहाल सीरीज जीतना नहीं बल्कि एशिया कप और मार्च में अपनी मेजबानी में होने वाले विश्वकप के लिए तैयारियों को भी पुख्ता करना है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में पवन नेगी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या युवा और नए चेहरे हैं जिन्हें विश्वकप के लिए भी टीम का हिस्सा बनाया गया है और उनके लिए बड़े टूर्नामैंटों में उतरने से पहले यह तैयारी का आखिरी और अहम मौका होगा। इसके अलावा अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह, तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और आलराऊंडर युवराज सिंह भी विश्वकप टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। हालांकि यदि श्रीलंकाई टीम को देखें तो पूर्व चैम्पियन टीम में भी काफी कुछ बदला है। एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मङ्क्षलगा, नुवान कुलाशेखरा, रंगना हेरात, नुवान प्रदीप जहां चोट के कारण ट्वंटी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं तो कुमार संगकारा और माहेला जयवद्र्धने जैसे अनुभवी दिग्गज खिलाड़ी अब रिटायर हो चुके हैं। वह श्रीलंकाई टीम जिसने भारत को 2014 ट्वंटी-20 विश्वकप फाइनल में हराया था वह अब बदलाव के दौर से गुजर रही है और पिछले कुछ समय में उसके प्रदर्शन में यह दिखाई दिया है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top