होम एमवी मंगलम से रेवदंडा बंदरगाह के पास डूबते हुए 16 क्रू मेंबर्स को बचाए गए, देखिये Video

समाचारदेश

एमवी मंगलम से रेवदंडा बंदरगाह के पास डूबते हुए 16 क्रू मेंबर्स को बचाए गए, देखिये Video

लौह अयस्क से लदा एमवी मंगलम कार्गो पोत 16 जून को माल लेकर मुंबई से सालाव जेट्टी रेवदंडा के लिए रवाना हुआ था लेकिन पहुंचने से पहले ही 1.5 नॉटिकल माइल दूर समंदर में डूबने लगा। पोत पर चालक दल के कुल 16 लोग तैनात थे।

एमवी मंगलम से रेवदंडा बंदरगाह के पास डूबते हुए 16 क्रू मेंबर्स को बचाए गए, देखिये Video

एमवी मंगलम से रेवदंडा बंदरगाह के पास डूबते हुए 16 क्रू मेंबर्स को बचाए गए, देखिये Video 

 लौह अयस्क से लदा एमवी मंगलम कार्गो पोत 16 जून को माल लेकर मुंबई से सालाव जेट्टी रेवदंडा के लिए रवाना हुआ था लेकिन पहुंचने से पहले ही 1.5 नॉटिकल माइल दूर समंदर में डूबने लगा। पोत पर चालक दल के कुल 16 लोग तैनात थे। भारतीय तटरक्षक बल ने महाराष्ट्र के रायगढ़ स्थित रेवदांडा बंदरगाह के पास डूबे एमवी मंगलम बार्ज पर सवार सभी 16 चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित रेस्क्यू किया है।

17 जून की सुबह MRCC मुंबई को भारतीय मालवाहक जहाज एमवीमंगलम के अधिकारी से टेलीफोन पर सूचना मिली कि रेवदांडा जेट्टी (रायगढ़ जिला) के पास तट से लगभग तीन किलोमीटर की दूरी पर समुद्र में यह जहाज आंशिक रुप से डूब गया है। अधिकारी ने बताया कि जहाज में पानी भर जाने से चालक दल दहशत में है। सूचना मिलते ही भारतीय तटरक्षक जहाज सुभद्रा कुमारी चौहान दिघी बंदरगाह से रवाना हुआ।

 

 

एमवी मंगलम से चालक दल को निकालने के लिए दमन के ICG एयर स्टेशन से दो हेलिकॉप्टर भी लॉन्च किए गए। पोत के तीन कर्मियों को जहाज की नाव से बचाया गया। शेष चालक दल के 13 सदस्यों को कॉस्टगार्ड के हेलीकॉप्टर की मदद से रेस्क्यू किया गया है। भारतीय कॉस्ट गार्ड के मुताबिक इस वेसल में लगभग 24 किलो लीटर ईंधन है।

तकरीबन 6 घंटे के प्रयास के बाद सभी 16 चालक सदस्यों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया। बचाए गए चालक दल को रेवदांडा ले जाया गया और उनकी जांच करवाई जा रही है

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top