होम हर जहर का एक इलाज इस कुए का पानी

हर जहर का एक इलाज इस कुए का पानी

हमारे देश में आज भी कई ग्रामीण इलाकें ऎसे है जहां जहरीले सांप और बिच्छू के डंक के कारण असहनीय दर्द को सहते है या फिर उनकी मौत हो जाती है। ऎसा कोई भी हादसा होता है तो लोग सबसे पहले डॉक्टर के पास जाते है।

हर जहर का एक इलाज इस कुए का पानी

हमारे देश में आज भी कई ग्रामीण इलाकें ऎसे है जहां जहरीले सांप और बिच्छू के डंक के कारण असहनीय दर्द को सहते है या फिर उनकी मौत हो जाती है। ऎसा कोई भी हादसा होता है तो लोग सबसे पहले डॉक्टर के पास जाते है। लेकिन क्या आप यकींन करेंगे एक जगह ऎसा भी है जहां सांप और बिच्छू काटने पर लोग कुँए के पास दौ़ड के जाते है। 

मुजफ्फरनगर में एक ऎसा कुआं है, जिसका पानी पीने से कितना भी जहरीला सांप दंश हो या उसका जहर पल भर में उसका असर खत्म हो जाता है। यहां रहने वाले लोगो की अगर माने तो इस चमत्कारी कुएं की चर्चा दूर दूर तक फैली हुई है और यहाँ कोसो दूर से सर्पदंश का शिकार हुए लोग यहां आते हैं और कुएं का पानी पीकर स्वस्थ हो जाते हैं। मुजफ्फरनगर जिले के कोतवाली थाने के बुढ़ीना खुर्द गांव में मस्जिद के आगे बना है। इस कुंए का पानी आमतौर पर लोग पीने के लिए करते है लेकिन जब किसी व्यक्ति को सांप काट लेता है तो इसी पानी से उसका इलाज भी हो जाता है इस कुंए को लेकर में इतना विश्वस है की लोग बोतलो में पानी को भर के अपने साथ लेकर जाते है।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top