होम वास्तव में ये शहर परी लोक की तरह लगता है

तीर्थ यात्रा

वास्तव में ये शहर परी लोक की तरह लगता है

जो लोग विदेश में जाकर वहीं बसना चाहते हैं ऐसे लोगों के लिए डेनमार्क की राजधानी कॉपनहेगन सबसे उपयुक्त स्थान है। कोपनहेगन शहर बहुत ही खूबसूरत है इसी कारण इसे देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं। रात के समय तो इस शहर की खूबसूरती को जैसे चार चांद लग जाते हैं।

वास्तव में ये शहर परी लोक की तरह लगता है

जो लोग विदेश में जाकर वहीं बसना चाहते हैं ऐसे लोगों के लिए डेनमार्क की राजधानी कॉपनहेगन सबसे उपयुक्त स्थान है। कोपनहेगन शहर बहुत ही खूबसूरत है इसी कारण इसे देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं। रात के समय तो इस शहर की खूबसूरती को जैसे चार चांद लग जाते हैं। आइए जानते हैं इस शहर के बारे में ...........

कॉपनहेगन के शानदार कैफे और बुटीक यहां आने वाले लोगों का मन जीत लेते हैं। यहां टैटू पार्लर और एडल्ट स्टोर्स की भी कमी नहीं है। पूरे विश्व में लोकप्रिय यहां के टिवोली गार्डन नामक एयूजमैंट पार्क को देखे बिना टूरिस्ट यहां से नहीं जाते हैं।ये माना जाता है कि इस गार्डन के खुलेपन से प्रेरित होकर वॉल्ट डिज्नी ने अपने ‘डिज्नीलैंड’ में भी ऐसे ही परिवर्तन किए थे। इस शहर का वैस्टरब्रो इलाका रात होते ही एक अलग ही रूप धारण कर लेता है। यहां के बार और शोरगुल से भरे पबों में लोग नाच-गाना तथा खूब मौज-मस्ती करते हैं।अगर आप इसे पहली बार देखेंगे तो आपको ये किसी परी लोक की तरह ही दिखेगा, रात को यहां की रंग-बिरंगी इमारतों का प्रतिबिंब जब यहां से गुजरती हुई झील में पड़ता है तो ये नजारा मनमोहक होता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top