होम किसान सम्मान निधि योजना, पीएम मोदी के तंज पर अखिलेश व माया का पलटवार

उत्तर प्रदेश

किसान सम्मान निधि योजना, पीएम मोदी के तंज पर अखिलेश व माया का पलटवार

किसान सम्मान निधि योजना, पीएम मोदी के तंज पर अखिलेश व माया का पलटवार

किसान सम्मान निधि योजना, पीएम मोदी के तंज पर अखिलेश व माया का पलटवार

Photo

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्म हो रहा है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज से गोरखपुर में किसान सम्मान निधि योजना का उद्घाटन करते हुए उत्तर प्रदेश के किसानों की हालत के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और वही इस योजना के लिए केंद्र सरकार की खूब वाहवाही की है। पीएम मोदी के इस तर्ज पर अब यूपी के दो प्रमुख दलों समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के प्रमुखों ने पलटवार किया है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है की किसान जो अन्नदाता है आज सरकार की नीतियों की वजह से कर्ज और सूद में जकड़ा हुआ है। उन्होंने कहा केंद्र में सरकार बनते ही हम 100 फ़ीसदी कर्ज माफ करेंगे। और फिर ऐसी योजनाएं लाएंगे जिससे किसानों का विकास हो सके और अब वह स्वर्ण समय आ चुका है।

अखिलेश यादव ने आगे लिखा है कि किसानों पर यह संकट राष्ट्रीय संकट है और इसके लिए राष्ट्रीय समाधान की जरूरत है। कोई भी अकेले इसे नहीं बदल सकता हम हर जगह किसानों के साथ खड़े हैं। हम हर किसान के लिए ऐसी योजनाएं लाएंगे जिससे उनका भला हो सके।

वहीं किसान सम्मान निधि योजना को लेकर केंद्र सरकार पर बरसी मायावती-

मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि किसान सम्मान निधि योजना के नाम पर मात्र कुछ किसानों को ₹500 महीना देकर किसानों का अपमान किया जा रहा है। किसान एक मेहनत कर समाज है जिनको मात्र थोड़ी सी सरकारी मदद देना बीजेपी की अनुचित और अहंकारी सोच है। अपनी फसलों का लाभकारी मूल्य चाहिए जिस पर बीजेपी ने वादा खिलाफी की है।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि चुनाव के समय सम्मान निधि योजना को नोटबंदी और जीएसटी की तरह अब परिपक्व स्थिति में लागू करके किसानों को मात्र ₹70 प्रतिदिन के हिसाब से मदद देना बीजेपी की छोटी सोच की निशानी है। सत्ता का लगातार दुरुपयोग करने वाली बीजेपी मोदी सरकार अभी भी लाइन पर नहीं आई है।

ज्ञात हो कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गोरखपुर में किसान सम्मान निधि योजना का उद्घाटन करते हुए जहां एक तरफ किसानों को संबोधित किया वहीं दूसरी तरफ विपक्ष पर जमकर तंज भी कसा। मोदी ने स्कीम का फायदा बताते हुए कहा कि जब हमने संसद में अपनी योजना का ऐलान किया तो विरोधी दलों के चेहरे लटक गए और उन्होंने अफवाह फैलाना शुरू कर दिया हमारी समझ से यह उनका जन्म जात स्वभाव है। अब उन्होंने अफवाह फैलाना शुरू कर दिया है कि अभी मोदी ने ₹2000 दिए हैं फिर देगा और साल के अंत तक इसे वापस बंद कर देगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top