होम बिल गेट्स की CM योगी से मुलाक़ात, UP में निवेश पर हुई चर्चा

उत्तर प्रदेश

बिल गेट्स की CM योगी से मुलाक़ात, UP में निवेश पर हुई चर्चा

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने लखनऊ में UP के CM योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की इस दौरान उनकी पत्नी मिलिंडा गेट्स भी मौजूद थीं। लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर बिल गेट्स ने योगी आदित्यनाथ से प्रदेश में चल रही मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन पर चर्चा की

बिल गेट्स की CM योगी से मुलाक़ात, UP में निवेश पर हुई चर्चा

लखनऊ. माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने लखनऊ में UP के CM योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की इस दौरान उनकी पत्नी मिलिंडा गेट्स भी मौजूद थीं। लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर बिल गेट्स ने योगी आदित्यनाथ से प्रदेश में चल रही मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन पर चर्चा की, इस दौरान योगी सरकार के कई मंत्री भी मौजूद रहे। योगी आदित्यनाथ और बिल गेट्स के बीच UP में निवेश को लेकर चर्चा हुई। मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की शुरुआत वर्ष 2000 में बिल गेट्स और मेलिण्डा गेट्स ने की थी। इसका मुख्य लक्ष्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार करना था। जिसे बाद में शिक्षा के क्षेत्र में भी बढ़ा दिया गया। यह विश्व के कुछ सबसे बड़े निजी संस्थाओं में से एक है।

बता दें कि भारत दौरे पर पहुंचे बिल गेट्स ने इसके पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस दौरान गेट्स ने गृहमंत्री से भारत में विभिन्न कल्याणकारी पहलों पर उनके साथ चर्चा की थी। बिल गेट्स की गृहमंत्री के साथ हुई बैठक इस लिहाज से महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि एक भारतीय NGO पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन आफ इंडिया (PHFI) का पंजीयन अप्रैल में गृह मंत्रालय ने रद्द कर दिया था। यह NGO जन स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करता है और गेट्स फाउंडेशन इसे अनुदान देने वाले संस्थानों में से एक है। आधिकारिक बयान के अनुसार मंत्री ने बिल व मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के को-चेयर गेट्स से मुलाकात की।

गुरुवार को बिल गेट्स ने कहा था कि अगर भारत अगले 20 साल तक शत-प्रतिशत की औसत वृद्धि दर, समानता के आधार पर अर्जित कर लेता है तो यह देश के लिए उल्लेखनीय उपलब्धि होगी। गेट्स ने कहा कि माल व सेवा कर GST का कार्यान्वयन सकारात्मक दिशा में उठाया गया कदम था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top