होम जाने ब्लास्टिंग नंबर 777888999 की सच्चाई

जाने ब्लास्टिंग नंबर 777888999 की सच्चाई

जाने ब्लास्टिंग नंबर 777888999 की सच्चाई

जाने ब्लास्टिंग नंबर 777888999 की सच्चाई

77788899 इस नंबर को आने वाले फोन को मत उठाइए,तो क्या ये मौत की कॉल है 777888999 नंबर से आने वाला फोन - जानिए पूरा सच... इस नंबर को उठाने से आपका मोबाइल ब्लास्ट हो सकता है। 

ट्रिपल 7, ट्रिपल 8, ट्रिपल 9 इस नंबर से आने वाले फोन को मत उठाइए, आपका सारा डेटा डिलीज हो जाएगा। आपके फोन में आधी रात से लेकर सुबह 3 बजे तक 77788899 इस नंबर से फोन आएगा, इस फोन को भूल कर भी नहीं उठाइए, आपके फोन में ब्लास्ट हो सकता है, आपकी मौत भी हो सकती है। डराने और चौकाने वाले ऐसे हजारों मैसेज पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर भरे पड़े हैं।

व्हाट्सअप के हर ग्रुप में एक ऐसा मैसेज आ रहा है और इस मैसेज को ज्यादा से ज्यादा लोगों को बताने की हिदायत जा रही है। फेसबुक में भी यही हालत है। लेकिन सच्चाई क्या है अबतक कोई नहीं जानता है। बिना कोई पुख्ता जानकारी के इस मैसेज को लगातार सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है। लेकिन मोबाइल में कहीं से भी ब्लास्ट होने की कोई खबर अब तक नहीं आई है। और आनन-फानन में इस मैसेज को फैलाये जा रहे हैं, लेकिन इसकी सत्यता अभी तक प्रमाणित नहीं की गई है।फेसबुक और व्हाट्सअप कई लोग पुरानी तस्वीरों को शेयर कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि सायबर अटैक की वजह से ऐसा हो रहा है। सायबर एक्सपर्ट का कहना है कि ये खबर एकदम झूठ है कि एक नंबर के कॉल कर दूसरे शख्स के मोबाइल में ब्लास्ट किया जा सकता है। हालांकि सायबर एक्सपर्ट इतना जरूर कहते हैं कि इस तरह की विध्वंसकारी तकनीक पर दूसरे देश में शोध जरूर चल रहा है। लेकिन अब तक इसमें कामयाबी नहीं मिली है। अगर इसमें कामयाबी मिलती भी है तो देश की सुरक्षा एजेंसियां इस निश्चित रूप से रोक लगाएगीं। दूसरी बात ये हैं कि भारत में 9 डिजिट का फोन नंबर होता ही नहीं है। दूसरे देशों में 9 डिजिट का फोन नंबर होता तो जरूर है, लेकिन जब 9 डिजिट के नंबरों से कॉल आता है तो उसे पहले उस देश का कंट्री कोड भी फोन नंबर के आगे लिखा होता है।

लिहाजा इस अफवाह पर यकीन नहीं करें। ये खबर पूरी तरह से झूठ हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top