होम Facebook से समाज में बदलाव लेकिन दुरूपयोग की आशंका भी बढी

देश

Facebook से समाज में बदलाव लेकिन दुरूपयोग की आशंका भी बढी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सोशल मीडिया से समाज में बदलाव आ रहा है लेकिन इसके दुरूपयोग की आशंका भी बढ रही है। अखिलेश यादव ने यहां सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों को ‘फेसबुक’ के माध्यम से बढावा देने के लिए देश में पहली बार शुरू किए गए ‘बूस्ट आफ योर बिजनेस इनीशियेटिव’ का

Facebook से समाज में बदलाव लेकिन दुरूपयोग की आशंका भी बढी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सोशल मीडिया से समाज में बदलाव आ रहा है लेकिन इसके दुरूपयोग की आशंका भी बढ रही है। अखिलेश यादव ने यहां सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों को ‘फेसबुक’ के माध्यम से बढावा देने के लिए देश में पहली बार शुरू किए गए ‘बूस्ट आफ योर बिजनेस इनीशियेटिव’ कार्यक्रम में कहा कि सोशल मीडिया से समाज में बडे पैमाने पर बदलाव आ रहा है। 

इस माध्यम का उपयोग करते हुए जहां लोग आर्थिक प्रगति के नए आयाम छू रहे हैं, वहीं इसके दुरूपयोग की भी आशंका बढ रही है। उन्होंने सोशल मीडिया को प्रदेश के छोटे कारोबारियों के लिए उनके उत्पादों को विश्व स्तर तक पहुंचाने का ताकतवर माध्यम बताते हुए कहा कि फेसबुक सहित तमाम सोशल मीडिया के मंचों का इस्तेमाल प्रदेश के विकास के लिए किया जाना चाहिए।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक फेसबुक पर उत्तर प्रदेश के छोटे कारोबारियों के लिए 1500 से अधिक बिजनेस पेज बनाए गए हैं। पहले चरण में 11 फरवरी से शुरू यह कार्यक्रम अब तक कन्नौज, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी और लखनऊ में आयोजित किया जा चुका है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top