होम यू.एन.एस.सी. की अध्यक्षता करने वाले देश के पहले PM श्री नरेन्द्र मोदी को डा. जगदीश गाँधी ने दी बधाई

राज्यउत्तर प्रदेश

यू.एन.एस.सी. की अध्यक्षता करने वाले देश के पहले PM श्री नरेन्द्र मोदी को डा. जगदीश गाँधी ने दी बधाई

यू.एन.एस.सी. की अध्यक्षता करने वाले देश के पहले PM श्री नरेन्द्र मोदी को डा. जगदीश गाँधी ने दी बधाई

यू.एन.एस.सी. की अध्यक्षता करने वाले देश के पहले PM श्री नरेन्द्र मोदी को डा. जगदीश गाँधी ने दी बधाई

लखनऊ, 9 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता हेतु प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को हार्दिक बधाईयां प्रेषित की है। श्री नरेन्द्र मोदी जी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् (यू.एन.एस.सी.) की अगस्त माह के लिए अध्यक्षता का महत्वपूर्ण दायित्व संभाला है। 75 से ज्यादा सालों में यह पहली बार है जब भारतीय शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व ने 15 सदस्यीय यू.एन.एस.सी. की अध्यक्षता का साहसिक निर्णय लिया है। यू.एन.एस.सी. में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की अध्यक्षता के दौरान अन्तर्राष्ट्रीय समुद्री सुरक्षा, अन्तर्राष्ट्रीय शांति स्थापना और अन्तर्राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के आयोजन के द्वारा मानव जाति के सुरक्षित तथा उज्जवल भविष्य को सुनिश्चित करने में अभूतपूर्व सफलता मिलेगी।

      डाॅ. गाँधी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी की लोकप्रियता जिस तेजी के साथ सारे विश्व में बढ़ती जा रही हैं, उससे लगता है कि आने वाले समय में वे सारे विश्व का नेतृत्व करके सारी दुनियाँ में शांति एवं एकता की स्थापना के लिए विश्व संसद का गठन अवश्य करेंगे।

      अभी हाल में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘माॅर्निंग कंसल्ट’ के सर्वे में दुनियाँ के शीर्ष नेताओं की सूची में सबसे अधिक लोकप्रिय हस्ती के रूप में चुना गया था। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून-जेन-इन जैसे अन्य विश्व नेताओं की तुलना में काफी अधिक लोकप्रियता हासिल करके प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top