होम डा. अम्बेडकर नेशनल मैरिट अवार्ड के अन्तर्गत सीएमएस छात्रा को 50,000 का नगद पुरस्कार

शिक्षा

डा. अम्बेडकर नेशनल मैरिट अवार्ड के अन्तर्गत सीएमएस छात्रा को 50,000 का नगद पुरस्कार

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की मेधावी छात्रा अनामिका दोहरे को शैक्षणिक उत्कृष्टता हेतु भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा ‘डा. अम्बेडकर नेशनल मेरिट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। इस अवार्ड के अन्तर्गत अनामिका को रु. 50,000/- की नगद धनराशि एवं ..

डा. अम्बेडकर नेशनल मैरिट अवार्ड के अन्तर्गत सीएमएस छात्रा को 50,000 का नगद पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की मेधावी छात्रा अनामिका दोहरे को शैक्षणिक उत्कृष्टता हेतु भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा ‘डा. अम्बेडकर नेशनल मेरिट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। इस अवार्ड के अन्तर्गत अनामिका को रु. 50,000/- की नगद धनराशि एवं प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया है। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस मेधावी छात्रा ने आई.एस.सी. (कक्षा-12) बोर्ड परीक्षा में शानदार सफलता के आधार पर यह उपलब्धि अपने नाम की है।

श्री शर्मा ने बताया कि भारत सरकार के डिपार्टमेन्ट ऑफ सोशल जस्टिस एण्ड इम्पॉवरमेन्ट द्वारा आई.एस.सी. परीक्षा में शानदार सफलता प्राप्त करने वाले अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के मेधावी छात्रों को डा. अम्बेडकर नेशनल मैरिट अवार्ड से प्रतिवर्ष सम्मानित किया जाता है। सी.एम.एस. के मेधावी छात्र अपनी शैक्षणिक प्रतिभा के दम पर प्रतिवर्ष इस अवार्ड हेतु चयनित होते हैं। श्री शर्मा ने बताया कि विद्यालय के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस मेधावी छात्रा को बधाई देते हुए विद्यालय के विद्वान व कर्तव्यनिष्ठ शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top