होम कोरोना कमजोर हुआ है, खत्म नहीं : सीएम योगी आदित्यनाथ

समाचारदेशराज्यउत्तर प्रदेश

कोरोना कमजोर हुआ है, खत्म नहीं : सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर के कार्यालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना बीते 100 वर्षों में सबसे भीषण महामारी है। इस बीमारी में लापरवाही खतरनाक हो सकती है, इसलिए हमें निरंतर सतर्क रहना होगा। सावधानी व बचाव बहुत आवश्यक है। दो गज की दूरी, मास्क जरूरी के मंत्र का प

कोरोना कमजोर हुआ है, खत्म नहीं : सीएम योगी आदित्यनाथ

कोरोना कमजोर हुआ है, खत्म नहीं : सीएम योगी आदित्यनाथ 

सीएम योगी शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर के कार्यालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना बीते 100 वर्षों में सबसे भीषण महामारी है। इस बीमारी में लापरवाही खतरनाक हो सकती है, इसलिए हमें निरंतर सतर्क रहना होगा। सावधानी व बचाव बहुत आवश्यक है। दो गज की दूरी, मास्क जरूरी के मंत्र का पालन करते रहना होगा। क्योकि कोरोना कमजोर हुआ है, खत्म नहीं।  

अनाथ बच्चों से की मुलाकात :-

सीएम योगी ने कोरोना त्रासदी में निराश्रित हुए बच्चों के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की भी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिन बच्चों ने कोरोना के चलते अपने माता पिता या घर के कमाऊ अभिभावक को खोया है, उनके पालन पोषण व पढ़ाई लिखाई की जिम्मेदारी सरकार उठाएगी। इन बच्चों के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने कई सुविधाएँ दिए है।

इसके साथ ही निराश्रित हुई बालिका के शादी योग्य होने पर सरकार की तरफ से एक लाख एक हजार रुपया प्रदान किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बाल संरक्षण गृहों में रहने वाले बच्चों के लिए सरकार की तरफ से प्रति माह दो हजार रुपया पहले से ही दिया जाता है। भारत सरकार ने कोरोना से अनाथ हुए बच्चों के लिए पीएम केयर्स फंड की व्यवस्था की है जिसमें बच्चे के 23 वर्ष का होने पर 10 लाख रुपये दिए जाने की व्यवस्था की गई है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top