होम भगवान के सामने दिया जलाने से आप की किस्मत बदल सकती है, जानिए कैसे ?

आस्थाधर्म-अध्यात्म

भगवान के सामने दिया जलाने से आप की किस्मत बदल सकती है, जानिए कैसे ?

भगवान की पूजा करते समय दीया जलाया जाता है। शास्त्रों में देवी-देवताओं की पूजा में दीपक जलाना अनिवार्य बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में हर रोज दीपक जलाने का एक विशेष महत्व होता है। मान्यता है कि घर में दीया जलाने से परिवार वालों की किस्मत (Luck) बदल सकती है। 

भगवान के सामने दिया जलाने से आप की किस्मत बदल सकती है, जानिए कैसे ?

भगवान के सामने दिया जलाने से आप की किस्मत बदल सकती है, जानिए कैसे ? 

भगवान की पूजा करते समय दीया (Deepak) जलाया जाता है। शास्त्रों में देवी-देवताओं की पूजा में दीपक जलाना अनिवार्य बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में हर रोज दीपक जलाने का एक विशेष महत्व होता है। मान्यता है कि घर में दीया जलाने से परिवार वालों की किस्मत (Luck) बदल सकती है। इसलिए सभी शुभ कार्य और धर्मिक कार्यक्रमों में तेल या देशी घी का दीपक जलाकर ही भगवान की आराधना करे। 

1. सुख-समृद्धि मिलती है :- हर रोज बाल गोपाल के सामने और गुरुवार को भगवान विष्णु के सामने देसी घी का दीपक जलाने से परिवार में सुख-समृद्धि आती है। साथ ही घर में पैसों की कमी कभी नहीं होती। 108 बार ओम नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र का जाप भी करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। और सुख-शांति में बढ़ोतरी होती है।

2. बढ़ेगा मान-सम्मान :- समाज में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए घर के मंदिर में रोज दीपक जलाएं। शास्त्रों में कहा गया है कि मान-सम्मान और इज्जत बढ़ाने के लिए रोज सुबह सूर्य देव को जल का अर्ध्य देना चाहिए। साथ ही देसी घी के दीपक से आरती करनी चाहिए। सूर्य देव आपके रुके हुए कार्यों को पूरा करने में मदद करते हैं।

3. आर्थिक परेशानी से मिलेगी मुक्ति :- माँ  लक्ष्मी के सामने सात मुखी यानी सात बत्तियों वाला दीपक जलाने से धन संबंधी परेशानियां दूर होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये उपाय धन की सभी समस्याओं को तो दूर करेगा ही, साथ ही साथ रुका हुआ धन भी आसानी से मिल जाएगा। दो बत्तियों वाला दीपक माँ सरस्वती के सामने जलाने से बुद्धि तेज होती है और यशगान की प्राप्ति होती है।

4. शनि प्रकोप से मिलती है मुक्ति :- राहु-केतु के दोष से मुक्ति के लिए सुबह-शाम घर के मंदिर में अलसी के तेल का दीपक जलाएं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से कुंडली में मौजूद राहु-केतु दोष से मुक्ति मिलती है। साथ ही शनिवार को सरसों के तेल का दीपक जलाने से शनि प्रकोप से मुक्ति मिलती है।

5. धन-धान्य की नहीं होगी कमी :- बुधवार के दिन भगवान गणेश के सामने तीन मुख का देसी घी का दीपक जलाना चाहिए और उनको दूर्वा घास चढ़ाना चाहिए। इस उपाय को करने से घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आमदनी बढ़ाने और धन के लिए नए रास्ते खोजने के लिए भी यह उपाय कारगर साबित हो सकता है।

6. भय पर होती है जीत :- अगर आपको बिना किसी कारण डर लगता है। कहीं जाने में आपका मन विचलित होने लगता है या कोई अंजान डर हमेशा आपका पीछा करता है। तो सोमवार और शनिवार को सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाएं।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय से सभी डर दूर भाग जाते हैं। इतना ही नहीं ऐसा करने से दुश्मन आपका बाल भी बांका नहीं कर पाएंगे। भैरव की कृपा से आपके आसपास हमेशा सुरक्षा घेरा बना रहेगा।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top