होम Covid-19: अमेरिका में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का कहर, म्रत्यु दर में इजाफा, शव रखने तक की जगह नहीं

समाचारविदेश

Covid-19: अमेरिका में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का कहर, म्रत्यु दर में इजाफा, शव रखने तक की जगह नहीं

अमेरिका में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के चलते पिछले हफ्ते 42 अमेरिकी राज्यों में संक्रमण से मौतों की दर में इजाफा देखने को मिला है।

Covid-19: अमेरिका में  कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का कहर, म्रत्यु दर में इजाफा, शव रखने तक की जगह नहीं

अमेरिका में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के चलते पिछले हफ्ते 42 अमेरिकी राज्यों में संक्रमण से मौतों की दर में इजाफा देखने को मिला है। वहीं 14 राज्यों में पिछले एक हफ्ते में कोरोना से होने वाले मौतों की संख्या 50 फीसदी बढ़ गई है।

अमेरिका में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का कहर,म्रत्यु दर में इजाफा 

अमेरिका में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का कहर बहुत तेजी से बढ़ रहा है जिससे म्रत्यु दर में काफी इजाफा देखने को मिला है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, 28 राज्यों में मौतों की संख्या में 10 फीसदी की वृद्धि देखने को मिली है। अलबामा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है। अलबामा में गुरुवार को 50 मौतें हुईं। वहीं पिछले हफ्ते अलबामा में 5,571 बच्चे संक्रमित हुए। राज्य में कोरोना संक्रमण दर 23 फीसदी है जो कि काफी चिंताजनक है। 

शव रखने तक की जगह नहीं 

अलबामा के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. स्कॉट हैरिस ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमितों के अस्पताल में भर्ती होने की दर लगातार बढ़ रही है। हैरिस ने कहा कि यहां इतने लोग मर रहे हैं कि शव रखने तक की जगह नहीं है। महामारी शुरू होने के बाद पहली बार राज्य ने अपने चार रेफ्रिजेरेटेड ट्रेलरों में से दो को सक्रिय कर दिया है। ऐसे तब किया जाता है जब बड़े पैमाने पर किसी घटना के कारण मौतें हो जाएं।

अस्पतालों में हुई ऑक्सीजन की कमी 

अमेरिका के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है। वहीं कुछ जगहों पर यह खत्म होने की कगार पर है। विशेषज्ञों ने बताया कि कोविड के बढ़ते मामलों के चलते ऑक्सीजन की मांग में वृद्धि हुई है। वहीं कई अस्पतालों में इसकी भारी कमी देखने को मिल रही है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top