होम धौनी ने बनाया सबसे अधिक नाबाद रहने का विश्व रिकार्ड

खेल-संसार

धौनी ने बनाया सबसे अधिक नाबाद रहने का विश्व रिकार्ड

भारतीय टीम के विकेटकीपर और दुनिया के सबसे अच्छे फीनिशर माने जाने वाले बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को खेले जा रहे चौथे वनडे मैच की पहली पारी में जब वह 49 रनों पर नाबाद लौटे तो वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बार नाबाद रहने का विश्व रिकार्ड उनके नाम दर्ज हो चुका था।

धौनी ने बनाया सबसे अधिक नाबाद रहने का विश्व रिकार्ड

कोलंबो : भारतीय टीम के विकेटकीपर और दुनिया के सबसे अच्छे फीनिशर माने जाने वाले बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को खेले जा रहे चौथे वनडे मैच की पहली पारी में जब वह 49 रनों पर नाबाद लौटे तो वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बार नाबाद रहने का विश्व रिकार्ड उनके नाम दर्ज हो चुका था। धौनी ने इस मैच में 42 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 49 रनों की पारी खेली।

धौनी वनडे 73वीं बार नाबाद लौटे हैं। इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के चामिंडा वास और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलाक को पीछे छोड़ा है। यह दोनों खिलाड़ी वनडे में 72 बार नाबाद रहे थे। इस सीरीज में यह तीसरा मौका है जब धौनी बिना आउट हुए पवेलियन लौटे, जबकि पिछली सात पारियों में से वह छह बार नॉट आउट रहे हैं। पिछली सात पारियों में उन्होंने नाबाद नौ, नाबाद 13, नाबाद 78, 54, नाबाद 45, नाबाद 67 और नाबाद 49 रनों की पारियां खेली हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top