होम UGC का निर्देश- विश्वविद्यालय और कॉलेज दिखाए PM मोदी का लाइव भाषण

देश

UGC का निर्देश- विश्वविद्यालय और कॉलेज दिखाए PM मोदी का लाइव भाषण

PM नरेंद्र मोदी का यंग इंडिया - न्यू इंडिया पर 11 सिंतबर को होने वाला भाषण देश के सभी विश्वविद्यालयों, कालेजों और उच्च शिक्षण संस्थानों में सुना जाएगा।

UGC का निर्देश- विश्वविद्यालय और कॉलेज दिखाए PM मोदी का लाइव भाषण

नई दिल्ली. PM नरेंद्र मोदी का यंग इंडिया - न्यू इंडिया पर 11 सिंतबर को होने वाला भाषण देश के सभी विश्वविद्यालयों, कालेजों और उच्च शिक्षण संस्थानों में सुना जाएगा। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने इसे लेकर तैयारी तेज कर दी है। साथ ही देश भर के सभी विश्वविद्यालयों, उससे संबद्ध कालेजों और उच्च शिक्षण संस्थानों को निर्देश जारी कर दिया गया है कि वह अपने भाषण को लाइव सुनने के लिए पूरी व्यवस्था करें।

UGC ने विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षण संस्थानों को लिखे पत्र में कहा है कि वह PM मोदी के भाषण को सुनने के लिए कैंपस में एक कॉमन स्थान या फिर किसी सभागार में इसके आयोजन की व्यवस्था करें। इतना ही नहीं, संस्थान के नोटिस बोर्ड पर भी इसकी सूचना प्रसारित करने को कहा गया है। UGC के पत्र के मुताबिक PM मोदी का यह भाषण पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी समारोह और स्वामी विवेकानंद द्वारा शिकागो में विश्व धर्म संसद में किए गए भाषण के 125वें वर्ष पूरे होने पर रखा गया है। इस दौरान वह युवा भारत नया भारत और एक ऊर्जावान राष्ट्र: संकल्प से सिद्धि की ओर विषय पर अपनी बात रखेंगें। कहा जा रहा है कि PM मोदी का यह भाषण युवाओं में एक नए विचार को जन्म देगा। जिससे उनके शिक्षा के साथ-साथ कैरियर और आध्यात्मिक सोच की दिशा को मजबूती देगा। इस बीच मानव संसाधन मंत्रालय ने भी PM नरेंद्र मोदी के 11 सितंबर को होने वाले भाषण को लेकर एक लिंक जारी किया है। जिससे उनके भाषण को लाइव सुना जा सकेगा।

वही ममता ने आदेश मानने से किया इंकार -

इसी बीच पश्चिम बंगाल ने UGC के निर्देश को मानने से इंकार कर दिया है। मानव संसाधन मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो पश्चिम बंगाल ने अपने सभी विश्वविद्यालयों और संस्थानों को निर्देश देते हुए कहा कि वह UGC के इस आदेश का पालन न करें। इससे पहले भी पश्चिम बंगाल ने मानव संसाधन मंत्रालय के आदेशों और सुझावों का विरोध किया था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top